18 मई से सरकार द्वारा निर्धारित नियमों के तहत मिलेगी लॉकडाउन में सभी को छूट: किरण

इंडिया ब्रेकिंग/करनाल रिपोर्टर (ब्यूरो) शाहबाद मारकंडा 15 मई एसडीएम डा. किरण सिंह ने कहा कि कोरोना वायरस का खात्मा करने के लिए प्रशासन द्वारा निर्धारित एडवाइजरी सभी के लिए जारी की गई है। सभी अधिकारी, कर्मचारी व आमजन इस एडवाईजरी की पालना करे कोरोना वायरस को हराने में प्रशासन का सहयोग करें।

वे शुक्रवार को एसडीएम कार्यालय में शाहबाद मारकंडा मार्किट यूनियन के पदाधिकारियों की एक बैठक को सम्बोधित कर रही थी। उन्होंने कहा कि शहर में सरकार व प्रशासन द्वारा निर्धारित समय सारणी व नियमों के अनुसार ही दुकाने खोली जांएगी, अगर कोई दुकानदार निर्धारित रोस्टर से अलग दुकान खोलेगा तो उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी। इसलिए सभी को प्रशासन का सहयोग करना होगा। उन्होंने कहा कि मिठाई और बेकरी की दुकाने पूरे सप्ताह खोलने की छूट प्रदान की गई है।

अन्य सभी दुकाने प्रशासन द्वारा निर्धारित नियम तथा चिन्हित बाएं और दाएं के हिसाब से ही खोली जाएंगी। एसडीएम ने कहा कि सिर्फ 2 दिन का इंतजार करें 18 मई से सरकार द्वारा नए नियम लागू किए जाएंगे। इन नियमों में सरकार लॉकडाउन में जो छूट प्रदान करेगी वह सब पर लागू होगी। उन्होंने नगर के सभी दुकानदारों तथा आमजन से अपील की है की ऐसी संकट की घड़ी में सभी मिलकर प्रशासन का सहयोग करें। कोरोना वायरस महामारी से बचने के लिए प्रशासन द्वारा निर्धारित नियमों का पालन करना अति आवश्यक है।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से बचने के लिए सोशल डिस्टेंस का विशेष ध्यान रखें। सभी मास्क का प्रयोग करे। हम जितना अधिक एक दूसरे से दूर रहेंगे यानि सामाजिक दूरी बनाये रखेगें उतना ही हम सभी कोरोना वायरस से सुरक्षित रह पायेगें। जब तक कोई वैक्सीन या समाधान नहीं ढूंढ लिया जाता है, तब तक कोरोना वायरस से लडऩे के लिए हमारे पास सबसे बड़ा हथियार सामाजिक दूरी बनाये रखना ही है। एसडीएम ने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए ‘दो गज की दूरी’ के महत्व पर जोर दिया जा रहा है।

हमारे पास दोहरी चुनौती है – बीमारी के संक्रमण की दर को कम करना एवं सभी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए सार्वजनिक गतिविधियों को धीरे-धीरे बढ़ाना और हमें इन दोनों ही उद्देश्यों की पूर्ति करने की दिशा में काम करना होगा। इस अवसर पर नायब तहसीलदार परमिंदर सिंह संधू, करियाना यूनियन के प्रधान तिलक राज अरोड़ा, निरीक्षक नरेंद्र सिंह, डॉ. गुलशन क्वात्रा, मुल्खराज गुंबर, राज सतीजा, महेश भगत, शुभम साहनी, डिंपल अनेजा, पंडित राजेश तथा राजेश उप्पल सहित गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Advertisement