करनाल में तिरंगा यात्रा विवाद, भाजपाइयों सहित 40 पर केस दर्ज

करनाल-बीते दिनों तिरंगा मार्च के दौरान हुई झड़प के मामले में पुलिस ने छह लोगों को नामजद करते हुए करीब 40 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। नामजद लोगों में भाजपा कार्यकर्ता भी शामिल हैं।

26 जनवरी के लालकिला घटनाक्रम से क्षुब्ध कस्बावासियों ने 27 जनवरी को तिरंगा मार्च निकालकर रोष जताया था। इस दौरान रेलवे रोड चौक के पास यात्रा में शामिल कुछ लोगों का एक कार चालक से विवाद हो गया था। कार पर किसान यूनियन का झंडा लगा था।

घटना के बारे में गांव गगसीना निवासी गुरनाम ने पुलिस से शिकायत की थी। गुरनाम ने आरोप लगाया कि 40 से अधिक लोगो ने उसकी गाड़ी पर हमला किया और जान से मारने की धमकी दी।

नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष सुरेंद्र सिंगला, भाजपा के पूर्व ब्लाक महामंत्री पवन जैन, मंडल उपाध्यक्ष सतीश बजाज, पुरुषोत्तम सेठी, रवींद्र राणा, विभोर गर्ग सहित करीब 40 अन्य लोगों पर आरोप हैं। पुलिस ने केस दर्ज कर घटना की छानबीन शुरू कर दी है।

उधर, BJP District President Yogendra Rana का कहना है कि मामला अभी संज्ञान में आया है। पूरी जानकारी लेने के बाद ही स्पष्ट रूप से कुछ कह सकेंगे।

गिरफ्तारी की मांग, एक सप्ताह का अल्टीमेटम 

किसान यूनियन के जिला महासचिव जगदीप सिंह ने आरोप लगाया कि 27 जनवरी के मामले में जिन लोगों के खिलाफ केस दर्ज हुआ है, उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जा रहा। एक सप्ताह में गिरफ्तारी नहीं हुई तो यूनियन अगली रणनीति बनाएगी।

Advertisement