कुरुक्षेत्र के इस लोकल रुट पर ट्रायल तौर पर चलेंगी बस सेवा

इंडिया ब्रेकिंग/करनाल रिपोर्टर (ब्यूरो) कुरुक्षेत्र 20 मई, विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के कारण राज्य सरकार के आदेशानुसार बस सेवा को बंद किया गया है, लेकिन सरकार द्वारा दी गई कुछ रियायतों के बाद लोगों की सुविधा को देखते हुए ट्रायल के तौर पर कुरुक्षेत्र से पिहोवा और पिहोवा से कुरुक्षेत्र बस सेवा शुरू की जाएगी। यह बस सेवा 21 मई से शुरू होगी और सुबह, दोपहर व सायं के समय 3 टाईम दोनों तरफ से बस सेवा शुरू की जाएगी।

विधायक सुभाष सुधा ने आज यहां बातचीत करते हुए कहा कि कुरुक्षेत्र से पिहोवा आने वाले लोगों व कर्मचारियों की सुविधा को देखते हुए ट्रायल के तौर पर इस रूट पर बस सेवा शुरू करने के लिए कुरुक्षेत्र डिपू के महाप्रबंधक अश्वनी डोगरा से विस्तार से चर्चा की गई है और इस चर्चा के बाद बस सेवा को शुरू करने की पूरी योजना तैयार की गई है। उन्होंने कहा कि 21 मई से सुबह करीब 8 बजे कुरुक्षेत्र बस स्टैंड और 8 बजे ही पिहोवा बस स्टैंड से बसें इस रूट पर चलेंगी। इसके बाद दोपहर को 1 बजकर 48 मिनट पर दोनों बस स्टैंंड से बसें चलेंगी तथा सायं के समय दोनों बस स्टैंड से करीब 3 बजकर 54 मिनट पर बसें चलेंगी।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा जारी एडवाईजरी के अनुसार सभी यात्रियों को मास्क लगाना जरूरी होगा और सोशल डिस्टेंस के नियमों की पालना करनी होगी, 1 बस में 25 सवारियों को बैठने की अनुमति दी जाएगी और टिकट बस स्टैंड के काउंटर या फिर कन्डैक्टर द्वारा ही दी जाएगी। यह बस सीधा कुरुक्षेत्र से पिहोवा और पिहोवा से कुरुक्षेत्र के लिए चलेगी। यह बसें इस रूट पर किसी भी स्टॉपेज पर नहीं रूकेंगी। यह बस सेवा फिलहाल ट्रायल के तौर पर शुरू की जा रही है। अगर ट्रायल सफल रहा तो बस सेवा के विस्तार करने पर भी विचार किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से अब खुद सुरक्षा करनी होगी इसके लिए लोगों को मास्क, सोशल डिस्टेंस, सेनिटाइजर और नियमित रूप से बार-बार 20 सेकेंड तक अपने हाथों को बार-बार धोना होगा।

Advertisement