दर्दनाक हादसा, ट्रक के डीजल टैंक से टकराई कार, जिन्दा जले पांच लोग

संगरूर। पंजाब के जिले संगरूर के सुनाम रोड पर आज तड़के एक कार के ट्रक के डीजल टैंक से टकराते ही भीषण आग लग गई। इस हादसे में कार सवार 5 लोग जिंदा जलकर मर गए। माना जा रहा है कि कार सेंट्रल लॉक होने से किसी को बाहर निकलने का मौका ही नहीं मिला।

घटना की सूचना वहां से गुजर रहे लोगों ने पुलिस को दी। मरने वाले सभी मोगा के रहने वाले थे। वे सोमवार को किसी परिचित की मैरिज एनिवर्सरी के कार्यक्रम में शामिल होने संगरूर जिले के दिड़बा शहर आए थे। घटना के वक्त वे वापस लौट रहे थे। टक्कर आमने-सामने से हुई। कार के ट्रक के डीजल टैंक से टकराते ही ब्लास्ट के साथ आग लग गई। टक्कर के बाद कार में आग लग गई थी जिससे कार में सवार 5 लोग बुरी तरह से झुलस गए। लोगों के सामने कार धू धू कर जल रही थी, लेकिन वो कुछ नहीं कर सके।


घटना के बाद ट्रक ड्राइवर वहां से भाग गया। पुलिस का कहना है कि ये सभी व्यक्ति रात में किसी विवाह समागम में शामिल होने के बाद वापस मोगा लौट रहे थे। इसी दौरान यह हादसा हो गया। इस हादसे से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया। पुलिस ने कैंटर को अपने कब्‍जे में ले लिया है और हादसे की जांच कर रही है।

पुलिस ने बताया कि हादसे में मारे गए लोगों की पहचान मोगा के टल्‍लेवाल निवासी डा. बलविंदर सिंह, मोगा के नानक नगर निवासी कुलतार सिंह पुत्र लक्ष्मण सिंह, मोगा की ग्रीन फील्ड कालोनी निवासी कैप्टन सुखविंदर सिंह, मोगा के रामुवालिया निवासी सुरिंदर सिंह और मोगा निवासी चमकौर सिंह के रूप में हुई है। भारी मशक्कत के बाद पुलिस ने शवों को कार से बाहर निकालकर पोस्‍टमार्टम के लिए संगरूर में सिविल अस्पताल भेजा गया। कैंटर चालक मौके से फरार हो गया है। पुलिस मामले जांच पड़ताल करने में जुटी है।

सूचना मिलने पर एंबुलेंस मौके पर पहुंची, मगर कार को लगी आग के कारण एंबुलेंस कर्मी भी कार सवारों को बाहर नहीं निकाल पाए। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर फायरब्रिगेड को सूचना दी। फायरब्रिगेड ने कार को लगी आग को बुझाया व इसके बाद पुलिस की मदद से लाशों को कार से बाहर निकाला गया।

चश्मदीद व्यक्ति लखविंदर सिंह ने बताया कि कार लॉक हो गई थी, जिस कारण कार सवारों को समय पर बाहर नहीं निकाला जा सका। आग काफी भड़कने के कारण कोई भी कार के समीप नहीं जा पा रहा था, लेकिन जब तक आग पर काबू पाया गया, तब तक कार सवारों की मौत हो चुकी थी।

Advertisement