यह रास्ता 32 दिनों से बंद था, हाई कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को दिया ये आदेश

नई दिल्ली: सरिता विहार से कालिंदीकुंज जाने वाले रास्ते बीच मे शाहीन बाग़ के पास लोगों ने रास्ते को जाम किया हुआ है. यह रास्ता 15 दिसम्बर से बंद है क्योंकि 15 दिसम्बर से CAA के खिलाफ लोगों का विरोध प्रदर्शन जारी है. इस विरोध के चलते दिल्ली से नॉएडा जाने वाले और नॉएडा से दिल्ली  वापिस आने वाले लोगो को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा रहा है. गुरुग्राम या फरीदाबाद से दिल्ली होकर नॉएडा जाने वालें लोगो को भी इस विरोध-प्रदर्शन के चलते रास्ता बदलकर जाना पड़ रहा है. आस-पास के लोगों को भी इस समस्या का सामना करना पड़ रहा है!

रिंग-रोड ओर DND पर जाम

ओखला-कालिंदीकुंज-सरिता विहार रूट बंद होने के कारण फरीदाबाद से नॉएडा जाने वाले लोग आश्रम से जाने वाले मार्ग का इस्तेमाल कर रहे है. आश्रम मार्ग पर भी जाम जैसे स्तिथि बनी हुई है. इसकी वजह से रिंग-रोड पर भी जाम जैसे हालात रहते है. दूसरी तरफ शाहीन बाग़ पर  पिछले कई हफ़्तों से चल रहे प्रदर्शन की वजह से DND पर भी जाम जैसी स्तिथि बनी हुई है. इस दौरान इन रास्तों से यात्रा करने वाले लोगों को इस समस्या का सामना करना पड़ता है

शाहीन बाग़ में हो रहा प्रदर्शन

नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के मुद्दे पर दिल्ली के शाहीन बाग़ में महिलाओं का विरोध-प्रदर्शन चल रहा है. इस वजह से दिल्ली और फरीदाबाद से नॉएडा आने वाले लोगो के लिए प्रमुख रूट को बंद कर रखा है. इसके लिए दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई थी. अदालत ने दिल्ली पुलिस को कानून के तहत और लोगों के हितों को ध्यान में रखते हुए कारवाई करने के लिए निर्देश दिए.

Advertisement