खिलौना फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 40 मजदूर थे अंदर, एक शव बरामद

नई दिल्ली। दिल्ली की खिलौना फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है। बता दें कि राजधानी दिल्ली के प्रताप नगर स्थित एक फैक्ट्री में शनिवार तड़के आग लग गई। शनिवार तड़के हुए हादसे के बाद फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग पर नियंत्रण पाने की कोशिश में जुटी हुई हैं।

आग लगने की वजह का पता नहीं लग पाया है। बता दें कि प्रताप नगर की जिस फैक्ट्री में आग लगी है, वहां पर बैग, बच्चों के खिलौने, कॉस्मेटिक्स का सामान बनाया जाता है। इसके साथ ही कुछ अन्य काम भी होते हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार हादसे के वक्त फैक्ट्री में करीब 35 से 40 की संख्या में मजदूर थे। आग लगने के वक्त सभी सोए हुए थे। हादसे के बाद अफरा-तफरी का माहौल बन गया। वहीं इस आग में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। तो वहीं कई लोग झुलस गए है।

दमकल विभाग के अधिकारी ने बताया कि सब लोग यहां से निकल गए हैं, एक-दो लोगों को हल्की चोट आई, फायर विभाग के एक व्यक्ति को चोट आई है। हमारी 18 गाड़ियां काम कर रही हैं, आग काबू में है।

प्रताप नगर में आज सुबह एक फैक्ट्री में लगी आग में घटनास्थल से एक व्यक्ति का शव बरामद हुआ। दमकल की 28 गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं।

जानकारी के अनुसार हादसे के वक्त फैक्ट्री में करीब 35 से 40 की संख्या में मजदूर थे। आग लगने के वक्त सभी सोए हुए थे। हादसे के बाद अफरा-तफरी का माहौल बन गया। सभी लोग वक्त रहते बाहर आ गए। फायर ब्रिगेड की 10 से अधिक गाड़ियां मौके पर होने की सूचना है।

Advertisement