इस महिला ने 10 साल में 10 बच्चों को दिया जन्म, महिला ने कहा- इतने बच्चों और पैदा करने का है टारगेट

अमूमन कपल्स को एक या दो बच्चों के लालन-पालन में ही नानी याद आ जाती है. मगर एक ऐसी महिला है जिसके 10 बच्चे हैं और वो अभी 2 बच्चे और चाहती हैं. इस महिला का नाम Courtney Rogers है. दस साल की अवधि में उनके दस बच्चे थे और उसका रुकने का मूड नहीं है.

Courtney और उनके पति Chris Rogers ने 2008 में शादी की और 2010 में उनका पहला बच्चा हुआ. तब से लेकर अब तक Courtney नौ बार गर्भवती हुई हैं. 10 साल में वो बस 9 महीने बिना प्रेगनेंसी के रही हैं. यह अति हिम्मती महिला फिर से गर्भवती है और 19 नवंबर को अपने 11 वें बच्चे की उम्मीद कर रही है. परिवार में वर्तमान में Courtney और Chris के अलावा छह लड़के और चार लड़कियां हैं. दिलचस्प बात यह है कि घर में सभी का नाम C के साथ शुरू होता है.

बच्चों के नाम हैं – Clint, Clay, Cade, Callie, Cash, twins Colt and Case, Calena, Caydue और Coralee.

परिवार को चलाना इतना आसान काम नहीं है. परिवार को खर्चों में कटौती के तरीकों पर काम करना होगा, सभी के खाने और अनावश्यक खरीद को रोकना होगा. Courtney ने कहा, “हम 12 बच्चे चाहते हैं यानी 14 का परिवार हो. मेरे पति भी 10 भाई-बहन हैं, उन्होंने शादी से पहले मजाक किया था कि वो भी अपनी मम्मी जितने बच्चे करेंगे.”

कोर्टनी और क्रिस पहली बार 2007 में जॉर्जिया के एक चर्च कैंप में मिले थे और एक साल बाद शादी के बंधन में बंध गए. अपने पहले बच्चे का गर्भपात ने के पांच महीने बाद कोर्टनी अपने पहले बेटे, क्लिंट (जो अब 10 वर्ष का है) के साथ फिर से गर्भवती हुई.

Advertisement