कभी कंपनी में मैनेजर था ये शख्स, अब गलियों में जाकर बेचता है सब्जी, जानिए क्यों

रोहतक. लॉकडाउन के दौरान लोगों के रोजगार पर गहरा असर पड़ा है. लेकिन कुछ लोग ऐसे हैं, जिन्होंने आत्मनिर्भर बनकर लोगों को नई दिशा दी है, ताकि वे हर मुसीबत का डटकर सामना कर सकें. ऐसे ही है रोहतक के एक शख्स रिंकू सैनी, जिन्होंने लॉकडाउन में अपनी नौकरी गवाई, लेकिन हार नहीं मानी. वे अब गली गली सब्जी बेचकर अपने परिवार का पेट पाल रहे हैं.

लॉकडाउन से पहले रिंकू दिल्ली की एक कंपनी में मैनेजर के पद पर कार्यरत थे. छोटे भाई और उसके पिता भी उसी कंपनी में काम करते थे, लेकिन कोरोना संकट के दौरान तीनों को अपनी नौकरी गंवानी पड़ी, क्योंकि कंपनी बंद हो गई थी.

परिवार के सामने भूखे मरने की नौबत आ गई थी, लेकिन रिंकू ने मेहनत करने की ठानी और जो कभी कंपनी में मैनेजर था और उसके नीचे 70 कर्मचारी काम करते थे. अब रिंकू गली गली जाकर सब्जी बेचता है और परिवार के लोगों को भी उसने इसी काम में लगा लिया

रिंकू का कहना है कि मेहनत करने में कोई शर्म नहीं होती. शुरू-शुरू में जब उसने सब्जी बेचने की ठानी तो आस-पड़ोस के लोगों ने सवाल भी किया कि यह क्या काम करने जा रहे हो, तुम एक कंपनी में मैनेजर रह चुके हो

रिंकू का कहना है कि मुसीबत का वक्त का वक्त है, परिवार का पेट भी पालना था, इसलिए उसने सब्जी बेचने की ठानी, अब परिवार का सही ढंग से गुजारा चल रहा है. जब कंपनी दोबारा खुलेगी तो फिर से नौकरी करने की सोचेंगे.

Advertisement