गोलगप्पे के दीवानों के लिए तैयार हुई ये मशीन, देखिये कैसे करती है काम

अमृतसर के शास्त्री मार्केट में गोलगप्पे के दीवानों के लिए एक ऐसी मशीन लगाई गई है जो हर किसी का ध्यान अपनी और खींच रही है. इस मशीन के लगने के बाद कोरोना काल में अब लोग बिना किसी डर के गोलगप्पे खाने का आनंद ले रहे हैं

बता दें कि इस मशीन के आने के बाद अब ग्राहकों को दुकानदार के हाथ से गोलगप्पे के अंदर पानी डलवाने की जरूरत नहीं है. मशीन के जरिये गोलगप्पे में ग्राहक खुद 6 तरह का पानी डाल सकेगा.


करोना जैसे कई वायरस से बचने के लिए अमृतसर में एक ऐसा गोलगप्पे वाला सामने आया है जो बिना स्पर्श के गोलगप्पे तैयार करता है. यह गोलगप्पा विक्रेता मशीनों से गोलगप्पे के बीच डाला जाने वाला 6 तरह पानी तैयार करता है और मशीनों से ही पानी ग्राहकों को सर्व करता है

इससे ना तो कोरोना का खतरा है और ना ही आपके स्वास्थ्य को गोलगप्पा को बिल्कुल भी स्पर्श नहीं करना पड़ता. दुकान मालिक के मुताबिक कोरोना काल में उसका काम काफी कम हो गया था. लेकिन अब ये मशीन लगाने के बाद एक बार फिर उसके पास ग्राहकों की लाइन लग गई है और ये पंजाब में पहली मशीन लगाई गई है.

वहीं ग्राहकों की मानें तो ये मशीनन आने के बाद उन्हें कोरोना का डर नहीं रहता. यहां सेफ्टी बहुत है. गोलगप्पे को दुकानदार हाथ नहीं लगाता और उसमें डालने वाला पानी खुद ही ग्राहक डालता है जो कि अच्छी बात है.

Advertisement