जगमगाती रोशनी से सजी अयोध्या दीपोत्सव की ये खास तस्वीरें आपका दिल छू लेंगी

राम की नगरी अयोध्या में भव्य दीपोत्सव (Ayodhya Deepotsav 2020) का आगाज हो गया है. दीपोत्सव के अवसर पर पूरी अयोध्या रोशनी से जगमगा रही है.

अयोध्या में चल रहे दीपोत्सव कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल पहुंचे. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूजा-अर्चना की. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने वर्चुअल दीपोत्सव वेब पोर्टल का शुभारंभ भी किया. राम की पैड़ी में सीएम योगी ने आरती भी की.


राम की नगरी अयोध्या में हो रहे भव्य दीपोत्सव ने एक नया कीर्तीमान स्थापित किया है. अयोध्या दीपोत्सव ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाया है. अयोध्या में दीपोत्सव समारोह के दौरान सरयू नदी के तट पर 5,84,572 मिट्टी के दीपक जलाए गए हैं.

दीपोत्सव कार्यक्रम के दौरान यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, वैश्विक महामारी के बावजूद यहां उपस्थित और वर्चुअल तरीके से इस कार्यक्रम में जुड़ने वाले भगवान श्री राम के सभी भक्तों का मैं इस अवसर पर स्वागत करता हूं, अभिनंदन करता हूं. ये दीपोत्सव उस समय आया है जब पूरी दुनिया कोरोना से जूझ रही है.

सीएम योगी ने कहा कि आयोजन हम आपसी संवाद और समन्वय से कर सकते हैं और ये पूरा आयोजन इसकी एक मिसाल है. लेकिन हमें याद रखना होगा, इस बार हमने वैश्विक महामारी कोरोना को ध्यान में रखते हुए बहुत सावधानियां रखी हैं.

Advertisement