ऐसी भी होती है मां! मासूम को गर्म तवे पर किया …….

कहते है माँ वो होती है जो अपने बच्चो के लिए जान दे भी सकती है और…….कहा जाता है माँ भगवन से भी बढ़कर होती है लेकिन की माँ कभी अपने बच्चो के लिए हैवान बन सकती है। बताना लाजमी है कि अभी तक अपने सौतेली माँ के बारे में सिर्फ फिल्मों या कहानियों में सुना और पड़ा होगा ,कि सौतेली माँ अपने बच्चो पर अत्याचार करती है। दरअसल ऐसा है एक हैरान कर देने वाला वाकया सामने आया है। यहां एक सौतेली मां पर अपने 9 वर्षीय मासूम को गर्म तवे पर खड़ा करने का आरोप लगा है।

इस दौरान बच्चे का दोनों पैर बुरी तरह से झुलस गया। जिसके बाद से उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसका इलाज जारी है। इस मामले की शिकायत पुलिस के पास पहुंची है। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस मामले में जांच की जा रही है। दरअसल ये पूरा मामला महाराष्ट्र के बुलढाणा ज़िले का बताया जा रहा है। डॉक्टरों के मुताबिक अभी बच्चे की हालत खतरे से बाहर है, लेकिन उसके दोनों पैरों के तलवे बुरी तरह झुलस गए हैं।

अभी वह चल फिर नहीं सकता। मासूम के पैर के तलवों पर पट्टी बंधी हुई देखी जा सकती है। लोगों के मुताबिक ये बच्चा अपनी सौतेली मां के साथ  रहता है। किसी बात से नाराज होकर उसकी सौतेली मां ने उसे गर्म तवे पर खड़ा कर दिया। जिससे उसके दोनों पैर झुलस गये। जब इस घटना की जानकारी बच्चे के मामा को हुई तो उसने 26 दिसंबर को बुलढाणा के बोरखेड़ी पुलिस स्टेशन में एक कम्पलेंन दर्ज करा दी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीते दिनों सोशल मीडिया पर 9 वर्षीय मासूम का झुलसे हुए पैरों वाला फोटो वायरल हुआ था। मालूम पड़ा कि ये बच्चा बुलढाणा ज़िले के जवलाबाजर का रहने वाला है। वहीं, पुलिस ने पीड़ित बच्चे के मामा की शिकायत के आधार पर आरोपी सौतेली मां के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। साथ ही आगे की पड़ताल शुरू कर दी है। जिसमें उसकी सौतेली माँ पर आरोप लगाया कि उसके भांजे को उसने गर्म तवे पर खड़ा किया, जिसके कारण उसके पैर झुलस गए और पिछले कुछ दिनों से उसका सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है। फ़िलहाल पुलिस मामले की जाँच कर रही है।

Advertisement