इस कंपनी की होने वाली है महंगी कॉलिंग, क्या आपके पास भी है ये सिम

नई दिल्ली। अगले साल से अब फोन पर बात करने के लिए आपको ज्यादा भुगतान करना पड़ सकता है। वोडाफोन-आइडिया और एयरटेल अपने टैरिफ की कीमत में 15-20 फीसदी तक इजाफा करने जा रही हैं।  ये कंपनियां अभी नुकसान में चल रही हैं और इसी के चलते टैरिफ में बढ़ोतरी पर विचार किया जा रहा है।

वहीं ये दोनों कंपनियां रिलायंस जियो को देखते हुए अपने टैरिफ की कीमतों में बढ़ोतरी करेंगी। 25 फीसदी तक बढ़ाना चाहती हैं। कंपनियां इससे जुड़े एक शख्स के मुताबिक अभी टेलिकॉम कंपनियां रेगुलेटर की तरफ से फ्लोर प्राइस फिक्स करने का इंतजार कर रही हैं। हालांकि कंपनियां 25 प्रतिशत टैरिफ बढ़ाना चाहती हैं लेकिन एक बार में इतना इजाफा संभव नहीं है।  वोडाफोन, एयरटेल और जियो ने पिछले साल टैरिफ की कीमतें बढ़ाईं थीं।

 


वोडाफोन-आइडिया के एमडी रविंदर टक्कर का कहना है कि टैरिफ के दाम और बढ़ेंगे। टक्कर ने साल की दूसरी तिमाही के नतीजों के बाद ही दाम बढ़ाने के संकेत दे दिए थे। उन्होंने कहा था कि सही समय पर दरें बढ़ाईं जाएंगी।  अभी वोडाफोन प्रति यूजर 119 रुपये, एयरटेल 162 रुपये और रिलायंस जियो 145 रुपये प्रति यूजर के हिसाब से चार्ज करते हैं।

वहीं एक्सपर्ट्स की मानें तो वोडाफोन के लिए अब टैरिफ के दाम बढ़ाना बहुत जरूरी हो गया है, क्योंकि जल्द ही उसे एजीआर की किस्त का भुगतान करना है।  साथ ही वोडाफोन 4जी नेटवर्क को मजबूत करने के लिए भी इन्वेस्टमेंट करना चाहती है और इसके लिए कंपनी को पैसों की जरूरत पड़ेगी। हालांकि वोडाफोन के सामने ये समस्या है कि अगर उसके कंपीटीटर ने टैरिफ नहीं बढ़ाए तो उसके यूजर्स शिफ्ट हो सकते हैं।

Advertisement