सरकारी से प्राइवेट हुए इस बैंक ने लॉन्च की ये नई सुविधा…

सरकारी से प्राइवेट हुए आईडीबीआई बैंक (IDBI Bank) ने बचत बैंक खाता (savings bank accounts) खुलवाने के लिए वीडियो केवाईसी (VAO) सुविधा लॉन्च की है. इस सुविधा के माध्यम से, ग्राहक अपने घर या ऑफिस में बैठकर बैंक में एक बचत खाता खुलवा सकते हैं.

बचत बैंक खाता खुलवाने के लिए आपको कोई फिजिकल फॉर्म भरने की जरूरत नहीं है और न ही किसी ब्रांच में जाने की जरूरत है. आप रविवार और बैंक की छुट्टियों को छोड़कर किसी भी दिन वीडियो केवाईसी सुबह 10 से शाम 6 बजे के बीच कर सकते हैं.

क्या होता है Video KYC- वीडियो केवाईसी आपके घर बैठे आराम से बचत खाता खोलने का एक तेज और आसान तरीका है. यह सुनिश्चित करता है कि बचत खाता खोलने के लिए ऑनलाइन जर्नी सुरक्षित, सरल और तेजी से समाप्त हो और केवाईसी के लिए बैंक ब्रांच का दौरा करने की आवश्यकता खत्म हो.

WhatsApp Banking बैंकिंग की भी मिल रही सुविधा

मुंबई में एक केंद्रीकृत Video-KYC हब का उद्घाटन करने के बाद, आईडीबीआई बैंक के डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर सुरेश खतनार ने कहा, VAO- वीडियो केवाईसी अकाउंट ओपनिंग अभी और अधिक डिजिटल जर्नी बनाने में एक और अहम कदम है जिससे ग्राहकों को लाभ मिल रहा है. हाल ही में बैंक ने खाता खोलने के लिए I Quick मोबाइल ऐप और वॉट्सएप बैंकिंग (WhatsApp Banking) की सुविधा शुरू की है.

कैसे करें अप्लाई?

  • वीडियो केवाईसी का उपयोग करके अपना बचत खाता खोलने के लिए इस लिंक https://vkyc.idbibank.co.in/ पर क्लिक करें.
  • रविवार और बैंक की छुट्टियों को छोड़कर किसी भी दिन वीडियो केवाईसी सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे के बीच कर सकते हैं.
  • IDBI बैंक 25 लाख रुपए से ज्यादा और 50 लाख रुपए से कम बैलेंस पर 3 फीसदी दे रहा है. 50 रुपए और उससे अधिक बैलेंस पर ब्याज दर 3.3 फीसदी है

 

Advertisement