करनाल की इन ग्राम पंचायतों ने कोरोना रिलीफ फंड में दिए 3 करोड़

इंडिया ब्रेकिंग/करनाल रिपोर्टर (ब्यूरो) करनाल 22 अप्रैल, कोरोना के खिलाफ जंग में पंचायतों के जज्बे को सलाम। बुधवार को जिला की 7 पंचायतों के सरपंचो ने लघु सचिवालय में उपायुक्त निशांत कुमार यादव से भेंट कर 3 करोड़ 9 लाख 42 हजार रूपये की राशि के चैक, सी.एम. रिलीफ फंड में देकर सराहनीय पहल की। इनमें 5 पंचायतें असंध खंड की, 1 पंचायत निसिंग तथा 1 पंचायत घरौंडा खंड की थी। इस अवसर पर जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी राजबीर खुंडिया, निसिंग व असंध के बीडीपीओ सुमित चौधरी तथा घरौंडा के बीडीपीओ प्रेम कुमार भी मौजूद रहे।ये रहा पंचातयों का योगदान – असंध खण्ड़ की पंचायत थल के सरपंच गुरजंट सिंह ने 1 करोड़ का चैक, मूंड पंचायत की महिला सरपंच वीना देवी ने भी 1 करोड़, बिलौना पंचायत के सरपंच बलविन्द्र सिंह ने 5 लाख 21 हजार, गंगाटेहड़ी की सरपंच ममता देवी ने 21 लाख तथा बाहरी पंचायत के सरपंच पवन कुमार ने भी 21 लाख रूपये का चैक भेंट किया। इसी प्रकार निसिंग खण्ड़ की पंचायत पिंगली के सरपंच सोहन लाल ने 11 लाख पंचायती कोष से तथा 21 हजार रूपये का चैक अपनी ओर से दिया। इसके अतिरिक्त घरौंडा खण्ड़ की पंचायत बसताड़ा के सरपंच मेवा सिंह ने 51 लाख रूपये का चैक सी.एम. रिलीफ फंड में उपायुक्त को भेंट किया।पंचातयों के सराहनीय योगदान के लिए उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने सम्बंधित पंचायतों का शुक्रगुजार कर उनके सरपंचो को साधुवाद दिया। उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ सभी को मिलकर लड़ाई लडऩी होगी, सभी साथ होंगे तो जीत अवश्य होगी। उन्होंने कहा कि जिला की अन्य पंचायतों को भी अपनी क्षमता के अनुरूप सहयोग देना चाहिए। 

इस अवसर पर उपायुक्त ने जिला की पंचातयों के साथ-साथ सभी समाजसेवी संगठनो तथा तमाम कोरोना वॉरियर्स का जिला प्रशासन की ओर से धन्यवाद करते हुए जनता के नाम एक महत्वपूर्ण संदेश भी दिया। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन को सभी लोग गम्भीरता से लें। बहुत जरूरी काम होने पर ही घर से बाहर ओर मास्क लगाकर निकलें, मूवमेंट कम से कम करें। उन्होंने कहा कि 10 दिन से जिला में कोरोना का कोई नया केस नहीं आया है, यदि सभी लोग इसी तरह से सहयोग करते रहे तो आगामी 3 मई तक पूरा जिला कोरोना मुक्त हो सकता है। परिणामस्वरूप सरकार की ओर से जनता को राहत और सेवाओं में छूट मिल सकती है। सुख फाउंडेशन ने कोरोना रिलीफ फंड में दिए 11 हजार रूपये, उपायुक्त ने किया धन्यवाद।

दूसरी ओर सुख फाउंडेशन की ओर से इसकी चेयरपर्सन गुरविन्द्र कौर ने फाउंडेशन के सदस्य कुलदीप सिंह व सुखमणि कौर के साथ उपायुक्त निशांत कुमार यादव से भेंट कर कोरोना रिलीफ फंड में 11 हजार रूपये की राशि का चैक दिया। इस सहयोग के लिए उपायुक्त ने सुख फाउंडेशन की सराहना की।

Advertisement