अपनी लास्ट फिल्म नहीं देख पाएं ये फ़िल्मी सितारे ! रिलीज के पहले ही छोड़ गए दुनिया

Advertisement

------------- Advertisement -----------

कहते हैं जिंदगी का कोई भरोसा नहीं होता हैं. ऊपर वाला कब किसे अपने पास बुला ले कुछ कहा नहीं जा सकता हैं. ये प्रकृति का ऐसा नियम हैं जिसे कोई भी बदल नहीं सकता हैं. जब भी कोई अपना हमें छोड़ के जाता हैं तो दुःख होता हैं. लेकिन इतना ही दुःख किसी बड़े सेलिब्रिटी के जाने के पश्चात भी होता हैं. ये बॉलीवुड सितारें अपने अभिनय से जनता के दिल और दिमाग पर इस कदर छाप छोड़ जाते हैं कि दर्शक इनकी परवाह करने लगते हैं. ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड के 3 उन मशहूर अभिनेताओं के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपनी अंतिम फिल्म रिलीज होने के पूर्व ही स्वर्ग सिधार गए. यानी ये सितारें अपनी फिल्म को थिएटर में रिलीज होता हुआ भी ना देख सके.

राजेश खन्ना

Advertisement

राजेश खन्ना को लोग बॉलीवुड का पहला सुपरस्टार भी कहते हैं. अपने जीवनकाल में राजेश खन्ना ने कई बड़ी बड़ी फ़िल्में की हैं. उनका फ़िल्मी करियर बहुत ही शानदार रहा हैं. उनका लुक लड़कियों को दीवाना कर देता था. वहीं डायलाग डिलीवरी कुछ ऐसी हुआ करती थी कि लोग उनके रोल हमेशा याद रखते थे. राजेश खन्ना की अंतिम फिल्म ‘रियासत’ साल 2014 में रिलीज हुई थी. हालाँकि कैंसर की वजह से वे 18 जुलाई 2012 को ही दुनियां को अलविदा कह गए थे. इस कारण वे अपनी लास्ट फिल्म ना देख सके.

शम्मी कपूर

60 से लेकर 80 के दशक तक शम्मी कपूर ने एक से बढ़कर एक हिट फ़िल्में दी थी. उनकी अदाओं की लड़कियां कायल हुआ करती थी. शम्मी कपूर के गाने भी बहुत पॉपुलर होते थे. करियर के शुरूआती दौर में वे हीरो की भूमिका निभाते थे लेकिन बाद में उम्र बड़ी तो फिल्मों में बाप और दादा तक के रोल निभाने लगे. शम्मी कपूर का फिल्म इंडस्ट्री में योगदान अमूल्य हैं. शम्मी जी की अंतिम फिल्म ‘रॉकस्टार’ थी. ये फिल्म 11 नवंबर 2011 को रिलीज हुई थी. लेकिन दुर्भाग्यवश शम्मी कपूर का निधन फिल्म रिलीज के तीन महीने पूर्व 14 अगस्त 2011 को हो गया था. इस तरह वे भी अपनी अंतिम फिल्म को नहीं देख पाए थे.

अमरीश पुरी

अमरीश पूरी बॉलीवुड में एक बहुत बड़ा नाम हैं. आज भी उनकी फ़िल्में देखने में बड़ा मजा आता हैं. वे बॉलीवुड के सबसे ज्यादा पसंदीदा विलेन हुआ करते थे. मिस्टर इंडिया फिल्म का ‘मोगेंबो खुश हुआ’ डायलाग तो बड़ा ही फेमस हुआ था. इसके अलावा उन्होंने फिल्मों में पिता के रोल भी बहुत किए हैं. उनका व्यक्तित्व और डायलाग बोलने का तरीका दोनों ही बड़े दमदार हुआ करते थे. अमरीश पूरी ने अंतिम फिल्म ‘कच्ची सड़क’ में काम किया था. ये फिल्म 8 सितंबर 2006 को रिलीज हुई थी. हालाँकि अमरीश जी का अदेहांत 12 जनवरी 2005 को ही हो गया था.

ये सभी सितारें आज भले इस दुनियां को अलविदा कह कर चले गए हो लेकिन इनके निभाए रोल और फ़िल्में आज भी हमारी यादों और दिल में जिंदा हैं. इनका अभिनय काबिलेतारीफ रहा हैं. इनकी वजह से कई लोगो को प्रेरणा मिली हैं. ये आज भी कई एक्टर्स के आइडल हैं. वे इनकी फ़िल्में देख बहुत कुछ सीखते हैं. वैसे इनमे से आपका फेवरेट कौन था?

Advertisement