ये 6 भारतीय खिलाड़ी वनडे मैच में 99 रन पर हुए हैं आउट

नई दिल्ली । वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक बनाना आसान काम नहीं है। अगर कोई खिलाड़ी नर्वस नाइंटीज का शिकार हो जाता है तो उसे बहुत ही बुरा लगता है, क्योंकि कुछ ही रन से उसका शतक चूक जाता है। वहीं, अगर कोई खिलाड़ी 99 रन पर आउट होता है तो फिर उसके लिए इस स्कोर को पचा पाना काफी कठिन होता है। महज एक रन से शतक से चूकना बहुत ही खराब लगता है और ऐसा भारत के आधा दर्जन खिलाड़ियों के साथ हुई है।

हैरान करने वाली बात तो ये है कि अपने वनडे इंटरनेशनल करियर में 49 शतक ठोकने वाले सचिन तेंदुलकर खुद 3 बार 99 रन बनाकर पवेलियन लौटे हैं। इस तरह उनके ये तीन शतक खराब हो गए हैं। ऐसा उनके साथ ही नहीं, बल्कि भारतीय टीम के अन्य 5 खिलाड़ियों के साथ भी हुआ है, जिनमें विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे बल्लेबाजों का भी नाम शामिल है। हालांकि, वीरेंद्र सहवाग और सौरव गांगुली कभी भी 99 रन के स्कोर पर आउट नहीं हुए हैं।

एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में 99 रन पर आउट होने वाले बल्लेबाजों की सूचि में सबसे ऊपर नाम के श्रीकांत का है, जबकि दूसरे नंबर पर वीवीएस लक्ष्मण का नाम आता है। भारत की तरफ से तीसरी बार 99 रन के निजी स्कोर पर राहुल द्रविड़ आउट हुए थे, जबकि इनके बाद सचिन तेंदुलकर तीन बार 99 रन के स्कोर पर आउट होकर पवेलियन लौटे हैं। इस लिस्ट में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा का भी नाम है।

भारत की तरफ से क्रिस श्रीकांत, वीवीएस लक्ष्मण, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और रोहित शर्मा ही वनडे क्रिकेट में 99 रन पर आउट हुए हैं। इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज 99 रन के स्कोर पर आउट नहीं हुआ है। हालांकि, वीरेंद्र सहवाग और कई अन्य खिलाड़ी 99 रन पर नाबाद जरूर लौटे हैं।

Advertisement