गलियों की गुणवत्ता में कौताही नहीं होगी बर्दाश्त – महापौर रेणु बाला गुप्ता।

इंडिया ब्रेकिंग/करनाल रिपोर्टर(ब्यूरो) करनाल 17 मार्च, महापौर रेणु बाला गुप्ता ने सोमवार देर सांय वार्ड नम्बर 13 में पहुंचकर गलियों के निर्माण कार्य को बुजुर्ग का सम्मान करते हुए क्षेत्र निवासी से नारियल फुड़वाकर शुरू करवाया। अनुमानित 23 लाख रूपये की राशि से यहां करीब 5-6 गलियां बनाई जाएंगी। मेयर के साथ वार्ड 13 के पार्षद ईश गुलाटी, वार्ड 15 से पार्षद युद्धवीर सैनी तथा जेई प्रदीप कुमार भी मौजूद रहे।

महापौर रेणु बाला गुप्ता ने बताया कि इस वार्ड की जवाहर मार्किट, उपकार कॉलोनी तथा नावल्टी रोड चौक से गुड मण्ड़ी चौक तक की कुछ गलियां बनाई जाएंगी। उन्होंने बताया कि यह गलियां पिछले कुछ समय से खराब हालत में थी, जिसके बारे में पार्षद व नागरिकों की ओर से इसे बनाने की मांग आई थी। इसके स्थाई समाधान के लिए निगम इंजीनियरों को निर्देश दिए गए और आज यह काम शुरू हुआ है।

मेयर ने जानकारी देते हुए बताया कि मास्टिक एस्फाल्ट से बनी गलियां बहुत मजबूत होती है और इनकी लाईफ भी लम्बी होती है। इस तकनीक से बनी गलियां बारिश होने पर भी जस की तस रहती हैं। इसी क्वालिटी के कारण इसे बनाने के निर्देश दिए गए थे। उन्होंने बताया कि यह गलियां रात के समय बनाई जाएंगी, जिससे लोगों को आने-जाने में असुविधा का सामना नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि करीब एक से डेढ महीने में गलियों का काम पूरा कर लिया जाएगा। इनके बनने से यहां के नागरिकों का आवागमन सुगम होगा और उन्हें सुविधा मुहैया होगी।

महापौर ने मौके पर मौजूद ठेकेदार व अधिकारियों को निर्देश दिए कि गलियों के कार्य में किसी भी प्रकार की कौताही ना भरती जाए। उन्होंने कहा कि कार्य अच्छी क्वालिटी का तथा समय पर होना चाहिए ताकि यहां के निवासियों को उसका फायदा मिल सके। मेयर रेणु बाला गुप्ता ने नागरिकों को सम्बोधित करते हुए गलियों का कार्य शुरू होने पर बधाई दी। उन्होंने बताया कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में बड़े पैमाने पर विकास कार्य चल रहे हैं, इससे पहले किसी ने भी इस ओर ध्यान नहीं दिया। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री हरियाणा मनोहर लाल के निर्देश हैं कि नगर निगम में रहने वाले सभी लोगों को मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाई जाएं और विकास कार्य करवाए जाएं, ताकि नागरिकों का जीवन स्तर ऊंचा हो सके। इस मौके पर पार्षद ईश गुलाटी ने महापौर रेणु बाला गुप्ता का स्वागत एवं धन्यवाद व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि इन गलियों के निर्माण को लेकर नागरिक मांग कर रहे थे, जिसे आज महापौर ने पूरा किया है। इससे यहां की करीब 5 हजार आबादी को फायदा मिलेगा। इसके लिए उन्होंने नागरिको को बधाई दी।

 

Advertisement