जानिए क्यों गले में दुपट्टा बांध मां-बाप ने ही कर दी बेटी की हत्या…

हर मां-बाप अपने बच्चे को लाड़-प्यार से रखते हैं लेकिन यूपी में मां-बाप की ममता को तार-तार करने वाला सनसनीखेज मामला सामने आया है. यूपी के मिर्जापुर में मां-बाप नेअपनी ही बेटी का गला घोंट कर हत्या कर दी.

मिर्जापुर के जमालपुर इलाके में राधेश्याम के खेत में 5 जनवरी को एक लड़की का शव मिला. पुलिस को सूचना दी गयी तो शव की शिनाख्त अंजलि उर्फ पुष्पा उम्र 17 वर्ष के रूप में हुई.

गले में दुपट्टा कसकर मां-बाप ने की बेटी की हत्‍या

अंजलि के अपने ही घर के पीछे रहने वाले युवक के साथ प्रेम संबंध थे जो उसके मां बाप को कतई पसंद नहीं था. अंजलि चार-पांच बार प्रेमी के साथ पकड़ी भी जा चुकी थी. अंजलि उससे शादी करना चाहती थी लेकिन प्रेमी राज़ी नहीं था.

2 जनवरी की रात 10 बजे जब अंजलि घर आई तो उसके मां-बाप, खरी-खोटी सुनाकर समाज का उलाहना देने लगे. उसको सुधरने की हिदायत देने लगे लेकिन उस पर कोई असर नहीं पड़ा.  इस पर प्रेमी की उपेक्षा और मां बाप की फटकार से परेशान बेटी ने जब गला दबाकर मौत मांगी तो दोनों ने गुस्से में आकर दुपट्टे से गला घोंट कर उसकी हत्या कर दी.

गले में दुपट्टा कसकर मां-बाप ने की बेटी की हत्‍या

हत्‍या करने के बाद वो घर का ताला बंद करके चले गए. 4 जनवरी को योजना के तहत उन्होंने शव को खेत में फेंक दिया. जांच में जुटी पुलिस ने आरोपी दंपति को जेल भेज दिया है.

Advertisement