शुरु हो गई नई व्यवस्था, अब छुट्टी के दिन भी बनेंगे ‘ड्राइविंग लाइसेंस’, जानिए कब-कब….

भोपाल। यदि आपके पास भी ड्राइविंग लाइसेंस (Driving license) नहीं है तो बनवा लें, नहीं तो आपको जुर्मना भरना पड़ सकता है। वहीं अगर आप ऑफिस के चलते ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने नहीं जा पा रहे हैं तो, बता दें कि अब शनिवार और रविवार को भी आप ड्राइविंग लाइसेंस (DL) बनवाने जा सकते हैं।

क्षेत्रिय परिवहन कार्यालय (RTO) में लोगों की सुविधा के लिए अब शनिवार और रविवार को भी ड्राइविंग लाइसेंस बनाएं जाएंगे। आरटीओं में लंबी लाइनों और अधिक भीड़ के देखते हुए ट्रांसपोर्ट कमिश्नर मुकेश जैन ने प्रयोगिक रुप से इस व्यवस्था को शुरु करने के आदेश जारी कर दिए हैं। छुट्टी के दिनों में अगर लगातार लोग अपाइंटमेंट लेते रहे तो आने वाले दिनों में इस व्यवस्था को जारी रखा जाएगा। फिलहाल दूसरे शनिवार से इस व्यव्स्था को जारी किया जाएगा।

बढ़ा दिए गए 1 घंटे

वहीं कुछ दिन पहले परिवहन विभाग की वेबसाइट पर लर्निंग और परमनेंट ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने की रोजाना की अवधि में एक घंटे बढ़ा दिया गया था। इसे लेकर परिवहन आयुक्त मुकेश कुमार जैन ने हाल ही में भोपाल सहित प्रदेश के सभी क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी (RTO) और जिला परिवहन अधिकारी (DTO) को निर्देश दिये थे। नई व्यवस्था के तहत अब संबंधित क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय में सुबह साढ़े 9 बजे से स्लॉट देना शुरु कर दिया गया है।

Advertisement