जानिए किसकी शिकायत के लिए छपरा से साइकिल चलाकर PM हाउस पहुंचा शख्स…

छपरा. गांव में राशन कार्ड पर राशन न मिलना आम बात है, लेकिन इससे नाराज व्यक्ति अगर प्रधानमंत्री से मिलने निकल जाए तो वो भी साइकिल से तो यह जरूर खास हो जाती है. साइकिल से दिल्ली के लिए निकले राज भैरोपुर निजामत निवासी रामायण प्रसाद चौरसिया दिल्ली पहुंच गए हैं. वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राशन डीलरों के भ्रष्टाचार की दास्तान सुनाना चाहते हैं.

छपरा के रामायण मंगलवार को दिल्‍ली पहुंच गए, हालांकि अभी तक पीएम से उनकी मुलाकात नहीं हो पाई है. दिल्ली में भी उनका लोगों ने फूल देकर स्‍वागत किया. अब वो पीएमओ पहुंचकर पीएम मोदी से मिलने की कोशिश करेंगे. मिल नहीं पाए तो लिखित शिकायत देकर प्रधानमंत्री से कार्रवाई का आग्रह करेंगे.

रामायण 21 दिसंबर को साइकिल से दिल्ली के लिए चले थे. भ्रष्टाचार के खिलाफ स्लोगन वाली तख्तियां लेकर गांव वालों ने उन्हें विदाई दी थी. रामायण चौरसिया ने बताया कि वो प्रतिदिन 80 से 90 किलोमीटर साइकिल चलाते रहे. रविवार की रात पलवल में बिताई थी.

यह दिल्ली से मात्र 30 किलोमीटर दूर है जहां वो सरस्वती कॉलोनी में रुके थे, लेकिन बारिश में भीग गए. मंगलवार को दिल्ली पहुंचने के बाद उन्होंने कुछ आराम किया.

समाजसेवी रामायण प्रसाद चौरसिया बताते हैं कि जनवितरण प्रणाली के दुकानदारों द्वारा लगातार धांधली की जा रही है. इस बारे में उन्होंने जिले डीएम तक से गुहार लगाई. मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव के साथ प्रधानमंत्री कार्यालय को भी पत्र भेजा, लेकिन पत्राचार के बावजूद जब कार्रवाई नहीं हुई तो उन्हें इस कठिन यात्रा के लिए विवश होना पड़ा. उन्होंने कहा कि अब प्रधानमंत्री मोदी ही उनको उम्मीद है.

Advertisement