6 घंटे तक बेटी को भूखा रखकर पिता सिखा रहा था यह काम, इंटरनेट पर लोगों ने ऐसे निकाला गुस्सा

एक संगीतकार और पॉडकास्टर अपने एक पोस्ट को लेकर सोशल मीडिया पर बुरी तरह से लोगों के गुस्से का शिकार हो रहा है. दरअसल, जॉन रोडरिक (John Roderick) ने सोशल मीडिया पर अपनी एक कहानी सुनाई है, जिसमें उन्होंने अपनी नौ साल की भूखी बेटी को सेम की कैन खोलना सिखाया है. उन्होंने अपनी बेटी से शर्त रखी की वो कैन को खोलकर दिखाए, नहीं तो उसे 6 घंटे तक भूखा रहना पड़ेगा.

जॉन रोडरिक ने एक ट्विटर पोस्ट में ये कहानी शेयर की है, जिसे अब हटा दिया गया है. सोशल मीडिया पर यूजर्स जॉन की ये कहानी पढ़कर काफी नाराज़ हुए और उन्हें बुरा-भला भी कह रहे हैं. बता दें कि इस ट्विटर पोस्ट को शनिवार की शाम को शेयर किया गया था, लेकिन जब यूजर्स अपनी नाराजगी दिखाने लगे तो इसे हटा दिया गया था. कई ट्विटर यूजर्स ने एक बच्चे को घंटों तक भूखा रखने के लिए म्यूजीशियन जॉन रोडरिक की आलोचना की है.

यह तब शुरू हुआ जब मिस्टर रोडरिक की बेटी ने उन्हें बताया कि उसे भूख लगी है और उसने उन्हें बेक्ड बीन्स बनाने के लिए कहा. फॉक्स न्यूज (Fox News) के अनुसार, रोडरिक ने लिखा,  “कल मेरी बेटी को भूख लगी थी और मैं एक पहेली सुलझा रहा था, वो मेरे कंधे पर आई, तो मैंने कहा, थोड़े बीन्स बनाओ.’ उसने कहा, ‘कैसे?’ तो मैंने कहा,  जैसे सभी बच्चे करते हैं, जब वे भूखे होते हैं. तुम भी इसे करना चाहती हो, तो मैंने कहा, ‘एक कैन खोलो और इसे बर्तन में डालो.’ वो मेरे पास कैन लेकर आई और कहा कि ‘इसे कैसे खोलें?’

फिर हम दोनों एकसाथ उसे घूरने लगे और तब मुझे एहसास हुआ कि मैंने उसे ये काम कभी नहीं सिखाया. बीबीसी के अनुसार, म्यूजीशियन ने कहा, कि जब मैं अपनी बेटी को कैन खोलना सिखा रहा था, तो वो लगातार 6 घंटों तक भूखे रहकर उसे खोलने की कोशिश कर रही थी. “वह मेरे बगल में थी और भूख से कराह रही थी. मुझे पता था कि यह उसके लिए एक चुनौती होगी.” कई असफल प्रयासों के बाद रोडरिक की बेटी ने उनसे कैन खोलने के लिए कहा, लेकिन रोडरिक ने इनकार कर दिया.

उन्होंने गुस्से में कहा, कि वह उनमें से कुछ भी नहीं खाएगी, जब तक कि वह उसे खोल नहीं लेती. आखिरकार, 6 घंटे के बाद उनकी बेटी ने सेम की कैन खोल ली.

ट्विटर यूजर्स ने रोडरिक की कहानी को खराब पालन-पोषण का उदाहरण बताया है. मिस्टर रोडरिक को ‘बीन डैड’ करार दिया गया, क्योंकि ज्यादातर यूजर्स ने उन्हें और उनकी पेरेंटिंग के तरीके की आलोचना करना शुरु कर.

एक ट्विटर यूजर ने लिखा, “बीन डैड की कहानी हास्यास्पद है. ट्विटर यूजर्स ने भी उनके पुराने ट्वीट्स को देखा और उन पर नस्लवाद का आरोप लगाया. अब शायद रोडरिक ने अपने ट्विटर अकाउंट को डिलीट कर दिया है. वहीं, कुछ ट्विटर यूजर्स ने मिस्टर रोडरिक का बचाव किया है.

Advertisement