हैरान कर देने वाला मामला, 48 घंटे में 5 लोगों ने किया सुसाइड, जानिए पूरा मामला

खुदखुशी करना किसी भी समस्या का हल नहीं होता है। फिर भी लोग छोटी-छोटी परेशनियों को लेकर लोग आत्महत्या जैसे खतरनाक कदम उठा लेते है। बताना लाजमी है कि लॉकडाउन लगने के बाद से खुदखुशी के मामले बढ़ गए है। बतादें की एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहा 48 घंटे में 5 लोगो ने आत्महत्या कर ली है। दिल्ली से सटे नोएडा में खुदकुशी के मामले बढ़ते जा रहे हैं।

48 घंटे में 5 लोगों ने आत्महत्या की है। वहीं, नोएडा में इस साल अब तक 250 से ज्यादा लोगों ने खुदकुशी की है। हैरानी की बात ये है कि खुदकुशी की 24 घटनाएं अप्रैल में हुईं, जबकि मई में 31 और जून के महीने में 34 लोगों ने आत्महत्या की। गौतमबुद्ध नगर जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में 27 अक्टूबर को 24 घंटे के अंदर 9 लोगों के आत्महत्या करने की घटना सामने आई थी।

इस बारे में पुलिस ने बताया कि आत्महत्या करने वालों में ज्यादातर ने मानसिक तनाव के चलते यह घातक कदम उठाया। वहीं, कुछ ने घरेलू कलह के चलते आत्महत्या की। इसी तरह जुलाई में 30 और अगस्त में 26 खुदकुशी के मामले देखने को मिले। मरने वालों में ज्यादातर कामगार या रोजमर्रा के कामकाज करने वाले लोग थे। सुसाइड नोट और पुलिस जांच में पता चला कि ज्यादातर लोगों ने आर्थिक तंगी, कारोबार डूबने और कर्ज में दबे होने के कारण जान दी। बड़ी बात यह है कि कोरोना वायरस का संक्रमण शुरू होने और इस महामारी की वजह से लागू लॉकडाउन के बाद आत्महत्या करने वालों की संख्या दोगुनी हो गई है।


Advertisement