एक ही मंडप में दूल्हे चंदू की दुल्हन बनीं सुंदरी और हसीना….

रायपुर: छत्तीसगढ़ में इन दिनों एक शादी चर्चा का विषय बनी हुई है. ऐसा इसलिए कि एक लड़के ने दो लड़कियों से एक ही मंडप में शादी रचाई है. चंदू मौर्य नाम के शख्स से दो लड़कियों को एक साथ प्यार हो गया जिसको बाद दोनों लड़कियों ने आपसी रजामंदी के साथ शादी करने का फैसला किया.

मामला सूबे के जगदलपुर का है जहां चंदू खेती किसानी का काम करता है. चंदू को एक साल पहले सुंदरी नाम की लड़की से प्यार हो गया जिसके बाद वो उसे अपने घर ले आया. ठीक उसके एक महीने बाद उसे हसीना नाम की एक दूसरी लड़की से भी प्यार हो गया और उसे भी वो अपने घर ले आया और तीनों एक साथ रहने लगे.

प्यार के इस संगम में साथ रहने का लुत्फ भी अच्छा रहा और यही वहज रही कि करीब एक साल साथ रहने के बाद तीनों ने एक दूसरे के साथ शादी करने का फैसला किया. दूल्हा और दोनों दुल्हनों का एक जबान में कहना है कि वो एक साल से एक साथ खुशी-खुशी से रह रहे हैं और उन्हें एक दूसरे से कोई परेशानी नहीं है.

जिसके बाद तीनों ने एक साथ शादी करने की बात अपने परिवार के सामने रखी. हैरानी की बात ये है कि दोनों लड़कियों के परिवार वालों ने शादी के इस फैसले को खुशी-खुशी स्वीकार किया. लड़की वालों की तरफ से हरी झंडी मिली तो चंदू के परिवार ने भी इस शादी पर अपनी रजामंदी दी.

शादी 3 जनवरी 2021 को हुई जिसमें करीब 600 लोग शामिल हुए. कुछ लोगों का कहना है कि शादी में शरीक होने वालों में बाराती-घराती के अलावा देखने वालों का भी एक बड़ा जमावड़ा था. चंदू के परिवार समेत दोनों लड़कियां का परिवार शादी में शामिल हुआ और बड़े धूमधाम से जश्न मनाया गया.

Advertisement