विदेशों में पढने वाले छात्रो को भारत वापिस लाने के लिए प्रशासन ने उठाये ये कदम

इंडिया ब्रेकिंग/करनाल रिपोर्टर (ब्यूरो) करनाल 26 अप्रैल, कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के चलते संकट की घडी में करनाल जिले से सम्बन्धित विदेशों में कार्य कर रहे प्रवासी भारतीयों तथा विदेशी विश्वविद्यालयों में उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्रों को वापिस लाने में जिला प्रशासन द्वारा सहयोग की एक नई पहल की है। इस बारे अभिभावक एवं परिजन 28 अप्रैल मंगलवार दोपहर 3 बजे तक जिला प्रशासन को दुरभाष नम्बर 0184-2267701 तथा 0184-4073222 पर जानकारी दें सकते है। इस कार्य के लिए प्रशासन द्वारा नगराधीश करनाल डा0 पूजा भारती को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

यह जानकारी उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने दी।  उन्होंने बताया कि विदेशों में कार्य कर रहे प्रवासी भारतीयों तथा उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्रों ने भारत वापिस आने की इच्छा जताई है और वे विश्वव्यापी लॉकडाउन के चलते बैन हुई विदेशी यात्राओं के कारण वापिस आने में असमर्थ है, इसी के मददेनजर भारत सरकार द्वारा राज्य सरकारों से इस सम्बंध में विस्तृत जानकारी मांगी है।

उपायुक्त ने इस संदर्भ में विदेशों में कार्य कर रहे प्रवासी भारतीयों के परिजनों तथा विदेशी विश्वविद्यालयों में उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्रों के अभिभावकों से अपील की कि वे निर्धारित समय में उपरोक्त दिए गए दूरभाष नम्बरों पर सूचना भिजवाना सुनिश्चित करें ताकि राज्य सरकार को जानकारी भेजी जा सके।

Advertisement