10वीं में फेल होने से परेशान छात्र ने की खुदखुशी

Advertisement

------------- Advertisement -----------

अम्बाला. हरियाणा के अंबाला जिले के मुलाना कस्बे में दसवीं में फेल होने पर एक छात्र ने फांसी का फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली. छात्र ने जब ये कदम उठा तो उस समय घर पर कोई नहीं था. 11 बजे जब परिजनों ने उसे लटका देखा तो अस्पताल ले गए. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस का कहना है कि कहा कि छात्र ने परीक्षा फेल होने पर फंदा लगाया है. मामले में 174 की कार्रवाई की गई है.बता दें कि शुक्रवार देर शाम हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड का दसवीं का परीक्षा परिणाम घोषित हुआ था.

हिमांशु शाम को ही परिणाम देखने साइबर कैफे पर गया था, लेकिन साइट न चलने के कारण वह परिणाम नहीं जान पाया था. रातभर परीक्षा परिणाम को लेकर छात्र उत्सुक रहा, लेकिन सुबह जब उसने परीक्षा परिणाम देखा तो आहत हो गया था.

Advertisement

हिमांशु के पिता संजीव कुमार ने बताया कि हिमांशु का दसवीं कक्षा का परिणाम आया था जिसको लेकर उसने ये गलत कदम उठाया. हिमांशु को घर पर छोड़कर मैं अपनी नाई की दुकान पर चला गया था और उसकी मां किसी घर में साफ सफाई का काम करती है. जब घर पर कोई नहीं था तो उसने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली.

फोन नहीं उठाया तो दोस्त पहुंचा घर

हिमांशु के दोस्त ने बताया कि रिजल्ट पूछने के लिए हिमांशु को फोन किया था. जब फोन नहीं उठाया तो वे उसके घर आया तब पता लगा कि उसने फांसी लगा ली है. वहीं मौके पर पुलिस भी पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल पहुंचाया. पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौप दिया गया.

पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंपा शव

जांच अधिकारी एएसआई ज्ञान चंद ने बताया कि हिमांशु ने दसवीं कक्षा में फेल होने की वजह से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. मृतक के शव को पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी.

Advertisement