अमृतसर से कल चलेंगी स्पेशल रेलगाड़ियां, जानिए क्या रहेगा शेड्यूल

अमृतसर: कोरोना वायरस के चलते हुए लॉकडाउन के कारण कई लोग अपने घरों से दूर बैठे हैं। अब इन लोगों के लिए रेलवे विभाग कई प्रकार की सुविधाएं दे रहा है। इसी के चलते फिरोजपुर डिवीजन द्वारा अमृतसर से डिब्रूगढ़ के लिए एक ट्रेन चलाई जाएगी जो 18 सितंबर यानि कल शाम को रवाना होगी। यह ट्रेन 4 दिसंबर तक पूरी तरह से फुल हो चुकी है और तत्काल टिकट की भी संभावना नहीं है।

दूसरी ओर रेलवे की ओर से फिरोजपुर डिवीजन के अधीन अमृतसर से तीन क्लोन ट्रेनें चलाई जा रही हैं जो 21 सितंबर से चलेंगी। यह ट्रेनें पहले अमृतसर पहुंचेगी फिर यहां से रवाना होंगी। ये ट्रेनें अमृतसर से न्यू जलपाईगुड़ी, जयनगर और बांद्रा टर्मिनस के लिए चलाई गईं हैं।

फिरोजपुर के डी.आर.एम. राजेश अग्रवाल ने बताया कि रेल मंत्रालय ने यात्रियों के लिए 21 सितंबर से 40 क्लोन ट्रेनें चलाने का फैसला लिया है। ये क्लोन ट्रेनें पूरी तरह रिजर्व होंगी। उन्होंने बताया कि न्यू जलपाईगुड़ी-अमृतसर (04653) ट्रेन जलपाईगुड़ी से शुक्रवार को चलेगी। न्यू जलपाईगुड़ी से यह सुबह 7 बजे चलेगी और अमृतसर में 16:20 बजे पहुंचेगी। अमृतसर-न्यू जलपाईगुड़ी (04654) ट्रेन अमृतसर से बुधवार को सुबह 8:10 बजे रवाना होगी और न्यू जलपाईगुड़ी में 7:45 बजे पहुंचेगी। इन गाड़ियों का ठहराव दोनों दिशाओं में कटिहार, समस्तीपुर, छपरा, गोरखपुर, सीतापुर, मुरादाबाद, सहारनपुर आदि स्टेशनों पर होगा।

जयनगर-अमृतसर(04651) ट्रेन जयनगर से मंगलवार, शुक्रवार और रविवार को चलेगी। जयनगर से यह सुबह 6:15 बजे चलकर अमृतसर में दोपहर 13:00 बजे पहुंचेगी। अमृतसर-जयनगर (04652) ट्रेन अमृतसर से रविवार, बुधवार और शुक्रवार को चलेगी। अमृतसर से सुबह 10:55 बजे चलकर यह ट्रेन जयनगर रात 8 बजे पहुंचेगी। इन गाड़ियों का ठहराव दोनों दिशाओं में समस्तीपुर, छपरा, शाहगंज, लखनऊ, मुरादाबाद, दिल्ली, अंबाला कैंट स्टेशनों पर होगा।

बांद्रा टर्मिनस-अमृतसर (09025) ट्रेन बांद्रा टर्मिनस से सोमवार को चलेगी। बांद्रा टर्मिनस से सुबह 11:15 बजे चलकर अमृतसर में दोपहर 15:10 बजे आएगी। अमृतसर-बांद्रा टर्मिनस (09026) ट्रेन अमृतसर से बुधवार को सुबह 7:00 बजे चलेगी जो बांद्रा टर्मिनस में सुबह 11:15 बजे पहुंचेगी। इन गाड़ियों का ठहराव दोनों दिशाओं में बड़ोदरा, रतलाम, कोटा, नई दिल्ली, अंबाला कैंट रेलवे स्टेशनों पर होगा।

अगले 10 दिनों तक ही करवाई जा सकती है रिजर्वेशन

21 सितंबर से चलने वाली क्लोन ट्रेनों का किराया हमसफर एक्सप्रेस के अनुसार ही लिया जाएगा। अगले 10 दिनों तक ही ट्रेनों की रिजर्वेशन करवाई जा सकती है। इन ट्रेनों में यात्रा करने वाले लोगों के लिए कोरोना संबंधी जारी दिशा-निर्देशों का पालन करना अनिवार्य होगा।

Advertisement