समाज कल्याण विभाग की साइट हुई बंद, बुजुर्ग परेशान

जींद : समाज कल्याण विभाग की साइट 15 दिन से बंद पड़ी हुई है। जिस कारण साइट से संबंधित सभी कार्य रुक  गए हैं। साइट के बंद होने से सबसे ज्यादा असर इसका पैंशन के आवेदनों को ऑनलाइन कराने पर पड़ा है। ऑनलाइन करवाने के लिए बुजुर्ग सी.एस.सी. कार्यालयों के चक्कर काट रहे हैं लेकिन कई-कई घंटे इंतजार करने के बाद भी उनके आवेदन ऑनलाइन नहीं हो रहे हैं।

साइट बंद होने की समस्या से बुजुर्गों की बुढ़ापा पैंशन नहीं बन पा रही है और वह बुढ़ापा पैंशन बनवाने के इंतजार में है। सोमवार को लघु सचिवालय में बने सरल केंद्र पर बुजुर्गों की भीड़ दिखाई दी। बुजुर्गों का कहना था कि वह सरल केंद्र में कई दिनों से बुढ़ापा पैंशन बनवाने को लिए ऑनलाइन आवेदन करवाने आ रहे हैं लेकिन सरल केंद्र के कर्मचारियों का बस यही जवाब होता है कि समाज कल्याण विभाग की साइट बंद पड़ी है, इसलिए आज आवेदन ऑनलाइन नहीं हो सकता। साइट बंद होने की समस्या बुजुर्ग पिछले कई दिनों से सुनते आ रहे हैं। अब साइट कब चलेगी, इसके बारे में न तो कर्मचारी कुछ बता रहे हैं और न ही अधिकारी।

साइट बंद होने की समस्या को लेकर वह कई बार जिला समाज कल्याण विभाग अधिकारी से भी मिल चुके हैं लेकिन अधिकारी भी जल्दी साइट चलने का आश्वासन देकर वापस भेज देते हैं। ऐसे में वह कभी सी.एस.सी. कार्यालय तो कभी जिला समाज कल्याण विभाग अधिकारी कार्यालय के चक्कर काट-काटकर थक चुके हैं लेकिन फिर भी बुढ़ापा पैंशन के आवेदन ऑनलाइन नहीं हो पा रहे हैं।

Advertisement