HomeViral Newsइंसानियत शर्मसार! नशेड़ी मां-बाप ने शराब खरीदने के लिए 2 माह के...

इंसानियत शर्मसार! नशेड़ी मां-बाप ने शराब खरीदने के लिए 2 माह के बेटे को 30 हजार में बेचा, पढ़ें पूरा मामला

लखीमपुर खीरी. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. यहां नशेड़ी मां-बाप ने नशे की पूर्ति के लिए अपने 2 माह के बेटे को दूसरे समुदाय की एक महिला को 30 हजार रुपये में बेच दिया. जब इस बात की जानकारी सिख समाज के लोगों को हुई तो उन्होंने कोतवाली पहुंचकर दोनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करते हुए प्रदर्शन किया.

यह मामला लखीमपुर खीरी के मोहम्मदी कोतवाली क्षेत्र के रहरिया पुलिस चौकी के दुल्लापुर का है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, यहां रहने वाले जगतार सिंह और उसकी पत्नी शराब के आदी हैं. उन्होंने कथित रूप से शराब का पैसा जुटाने के लिए अपने 2 माह के बेटे को एक आशा बहू निर्मला देवी के माध्यम से निजामुद्दीन नामक शख्स को 30 हजार रुपये में बेच दिया.

इस बात की जानकारी जब सिख समुदाय के लोगों को हुई तो उन्होंने भारी संख्या में रहरिया पुलिस चौकी पहुंचकर दोनों लोगों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग करते हुए प्रदर्शन किया. यह मामला दो समुदायों से जुड़ा होने के चलते पुलिस विभाग भी बेहद सतर्कता से कदम बढ़ा रहा था. पुलिस के आला अधिकारियों ने मामले में संजीदगी दिखाते हुए आनन-फानन में बच्चे की खोजबीन में तीन टीमों को लगा दिया, जिसने आशा बहू निर्मला देवी की निशानदेही पर बच्चे को शाहाबाद से बरामद कर लिया.

पुलिस के मुताबिक, बच्चे के पिता जगतार सिंह ने बताया कि उसे पैसे की कमी के चलते उसने अपने बच्चे को बेच दिया है. वहीं बच्चे के खरीददार युवक निजामुद्दीन ने बताया कि उसके संतान नहीं हो रहे थे. इसके चलते उसने जगतार सिंह से 30 हजार रुपये में बच्चा खरीदा था, जब लोगों ने विरोध किया तो उन्होंने बच्चा वापस कर दिया है.

वहीं इस मामले में जिले के अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया कि बच्चा बेचने का मामला प्रकाश में आया है. एक युवक ने दूसरे समुदाय के लोगों को ₹30 हजार रुपये में बेचा है. बच्चे को सफलतापूर्वक बरामद कर लिया है. अब बच्चे को चाइल्ड लाइन के सामने प्रस्तुत किया जाएगा, जैसा निर्देश मिलता है उसी के आधार पर कार्रवाई की जाएगी और जो भी इसमें सामने दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
RELATED ARTICLES

Most Popular