स्व. प्रेमनाथ आनंद की श्रद्धांजलि क्रिया का किया गया आयोजन !

इंडिया ब्रेकिंग /करनाल रिपोर्टर(सिमरजीत कौर) मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गुरुवार को अनमोल गार्डन में पहुंचकर भाजपा के जिलाध्यक्ष जगमोहन आनंद के पिता स्व. प्रेमनाथ आनंद जी की रस्म क्रिया में भाग लिया। उन्होंने कहा कि स्व. प्रेमनाथ आनंद एक सामाजिक व धार्मिक प्रवृति के इंसान थे। उन्हीं के संस्कारों की वजह से आनंद परिवार आगे बढ़ रहा है। आज इस रस्म क्रिया को शोक सभा न समझकर हमें प्रेरणा सभा समझना चाहिए। इस शोक सभा में अच्छे संस्कारों के कारण ही हजारों लोग स्व. प्रेमनाथ आनंद को श्रद्धांजलि देने आए हैं। संस्कारों के कारण उन्होंने लोगों को नई प्रेरणा दी है। उन्होंने कहा कि आज स्व. प्रेमनाथ आनंद हमारे बीच में नहीं है परंतु उनके द्वारा परिवार को दिए गए संस्कार हमारे सामने हैं। वह इस परिवार को बहुत वर्षों से जानते हैं, इस परिवार के साथ उनके आत्मिक संबंध है। उन्होंने इस दुख की घड़ी में आनंद परिवार को सांत्वना दी।

गीता मनीष ज्ञानानंद जी महाराज ने भी इस दुख की घड़ी में आनंद परिवार को सांत्वना दी और कहा कि यह तो प्रकृति का नियम है, हमें मालिक के चरणों में ध्यान लगाकर आगे बढऩा चाहिए। सांसद संजय भाटिया ने आनंद परिवार को सांत्वना देते हुए कहा कि घर में बुजुर्गों का होना बहुत आवश्यक है और हमारे बीच से पिता स्व. प्रेमनाथ आनंद चले गए हैं, उनकी क्षति को पूरा नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि यह न केवल आनंद परिवार के लिए बल्कि भाजपा परिवार के लिए भी काफी दुख की घड़ी है। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केन्द्रीय राज्यमंत्री आईडी स्वामी व उनकी पत्नी पद्यमा स्वामी का निधन हो गया था। उनका इतना प्यार था कि उन्होंने अपनी सांसारिक यात्रा भी एक-साथ पूरी की।

इस मौके पर उपायुक्त निशांत कुमार यादव, पुलिस अधीक्षक एसएस भोरिया, अतिरिक्त उपायुक्त अनीश यादव सहित नीलोखेड़ी के विधायक धर्मपाल गोंदर, आरएसएस के सह प्रचारक डा. सुरेन्द्र पाल, इंद्री के विधायक रामकुमार कश्यप ने भी आनंद परिवार को सांत्वना व्यक्त की। इस रस्म क्रिया के अवसर पर भाजपा के प्रदेश महामंत्री एडवोकेट वेदपाल, पूर्व मंत्री शशिपाल मेहता, मेयर रेनू बाला गुप्ता, पूर्व विधायक स. बख्शीश सिंह विर्क, अमरनाथ सौदा, भगवानदास कबीरपंथी, भाजपा नेता अशोक सुखीजा, पूर्व ओएसडी अमरेन्द्र सिंह, मनोज वधवा, शमशेर नैन, योगेन्द्र राणा, राजबीर शर्मा, सतीश राणा, ईलम सिंह, सुनील गोयल सहित भारी संख्या में भाजपा नेता व सामाजिक व धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधि व राजनीतिक कार्यकर्ताओं ने पुष्प अर्पित कर स्व. प्रेमनाथ आनंद को श्रद्धांजलि दी।

Advertisement