गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में बढाया गया सुरक्षा का घेरा !

पूरे देश में रविवार को गणतंत्र दिवस का समारोह धूमधाम से मनाया जाएगा। सुबह नौ बजे से परेड से संबंधित कार्यक्रम शुरू हो जाएंगे। इसे लेकर दिल्ली पुलिस काफी अलर्ट है। उसने सुरक्षा के बहुस्तरीय इंतजाम किए हैं। एनएसजी, एसपीजी और आईटीबीपी जैसी अन्य इकाइयों के साथ मिलकर आवश्यक संपर्क और पूर्वाभ्यास किया गया है। सभी एजेंसियां एक दूसरे के साथ समन्वय बनाकर काम करेंगी।

दिल्ली पुलिस का कहना है कि गणतंत्र दिवस के मद्देनजर स्वात टीमों को खासतौर से एक्टिवेट किया गया है और रणनीतिक रूप से उन्हें तैनात किया गया है। संदिग्धों की पहचान के लिए दिल्ली पुलिस के फेशियल रिकॉग्निशन सिस्टम को भी कई सार्वजनिक स्थलों पर स्थापित किया गया है।

Image result for 71st republic day images

पुलिस ने बताया कि केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) की अतिरिक्त 48 कंपनियों को वर्दी और सादे कपड़ों में लगभग 22,000 पुलिस कर्मियों के साथ तैनात किया जाएगा। वहीं दिल्ली पुलिस की संयुक्त पुलिस आयुक्त (ट्रैफिक) एनएस बुंदेला ने बताया कि दिल्ली की सीमाओं को 25 जनवरी की रात से ही सील कर दिया जाएगा।

शाम छह बजे से आम वाहनों के लिए बंद हो जाएगा राजपथ :-

विजय चौक से इंडिया गेट तक राजपथ 25 जनवरी की शाम छह बजे आम वाहनों के लिए बंद कर दिया जाएगा। ये पाबंदी 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह खत्म होने के बाद तक जारी रहेगी। 25 जनवरी की रात 11 बजे से राजपथ पर क्रॉस ट्रैफिक बंद हो जाएगा और 26 जनवरी को परेड खत्म होने तक बंद रहेगा। इंडिया गेट 25 व 26 जनवरी की रात दो बजे बंद हो जाएगा। तिलक मार्ग पर 26 जनवरी की सुबह दस बजे से ट्रैफिक बंद हो जाएगा।

Advertisement