हरियाणा के इस जिलें में सैलून की दुकानों की बदली टाइमिंग, अब इस समय तक खुलेंगी दुकानें

इंडिया ब्रेकिंग/करनाल रिपोर्टर (ब्यूरो) करनाल 27 मई,  वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव को रोकने के दृष्टिगत जिला प्रशासन करनाल ने सैलून व बार्बर शॉप के लिए प्रात: साढे 7 बजे से लेकर सांय 6 बजे तक का समय निर्धारित किया है। अब इस निर्धारित समय में ही सम्बंधित दुकाने खुलेंगी। यह जानकारी उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने दी।

उपायुक्त ने बताया कि सैलून व बार्बर शॉप पर सेवाएं देने वाले सभी के लिए मास्क व सैनीटाईजर का प्रयोग अनिवार्य है तथा फेस मास्क, सिर पर कवर और एपरन का प्रयोग भी सुनिश्चित करना होगा। खांसी, बुखार, जुखाम तथा गले की दर्द की शिकायत वाले किसी का भी दुकान के अंदर प्रवेश निषेध रहेगा। ग्राहक पर इस्तेमाल होने वाले सभी प्रकार के ओजारों को सैनीटाईज करना जरूरी है।

प्रत्येक ग्राहक पर डिस्पोजेबल तोलियां व पेपर शीट का प्रयोग करें। व्यवसायिक स्थान पर सोशल डिस्टैंसिंग का विशेष ध्यान रखना होगा तथा स्टाफ व किसी ग्राहक में कोविड-19 के लक्षण पाए जाने पर तुरंत स्वास्थ्य विभाग को सूचित करना होगा। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा जारी इन हिदायतों की पालना ना करने वालों से सख्ती निपटा जाएगा।

Advertisement