40 लाख रुपये की सैलरी… काम जान जाएंगे तो आप भी तुरंत करेंगे अप्लाई

जरा सोचिए, आपके हाथ कोई ऐसी नौकरी लग जाए, जिसमें बिस्किट चखने के बदले 40 हजार पाउंड (लगभग 40 लाख रुपये) का सालाना पैकेज मिले तो जिंदगी कितनी मजेदार हो जाएगी। स्कॉटलैंड की एक बिस्किट निर्माता कंपनी ‘बॉर्डर बिस्किट्स ने ऐसी ही नौकरी के लिए आवेदन मांगे हैं। दरअसल, ‘बॉर्डर बिस्किट्स’ को अपने लिए ‘मास्टर बिस्किटर’ की तलाश है।

इच्छुक आवेदकों के लिए स्वाद और बिस्किट उत्पादन की गहरी समझ रखने के साथ ही नेतृत्व कौशल व संवाद की कला में माहिर होना भी अनिवार्य है। ग्राहकों से बेहतर संबंध कायम करने के दिलचस्प उपाय सुझाने वाले आवेदकों को नौकरी में वरीयता दी जाएगी।

‘बॉर्डर बिस्किट्स’ में हेड ऑफ ब्रांड सूजी कारलॉ कहती हैं, ‘कंपनी ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ स्वाद और गुणवत्ता के बिस्किट परोसने के लिए प्रतिबद्ध है। अपनी इसी प्रतिबद्धता पर अमल के लिए उसे नए ‘मास्टर बिस्किटर’ की दरकार है। यह एक अहम पद है, जिसके लिए पाक कला का बेहतरीन ज्ञान होने के साथ ही लोगों के दिलों में उतरने का हुनर भी आना बेहद जरूरी है। आवेदकों को ब्रिटेन के औद्योगिक कानून की भी जानकारी होनी चाहिए।’

यहां ध्यान देने वाली बात है कि यह नौकरी पूर्णकालिक होगी यानी फुल टाइम और साल में 35 दिनों की छुट्टियां भी मिलेंगी। इसके अलावा, बिस्किट भी फ्री में ही मिलेंगे खाने को।

Advertisement