लॉकडाउन के बाद रिकॉर्ड, तिरुपती बालाजी में 1 दिन में 1 करोड़ रु. का मिला दान, दर्शनार्थी भी बढ़े

कोरोना काल में लगे लॉकडाउन में मंदिरों के भी दरवाजे बंद हो गए. जिन मंदिरों में रोज हजारों श्रद्धालुओं की लाइनें लगी रहती थीं, वहां भी बस पूजारियों को प्रवेश मिल रहा था. इस तरह मंदिरों में चढ़ने वाले चढ़ाने में भी भारी कमी देखने को मिली. अब धीरे-धीरे देश अनलॉक हो रहा है तो मंदिर भी खुल रहे हैं.

आंध्रप्रदेश के तिरुपति बालाजी मंदिर में भक्तों की रौनक लौट आई है. वहां दर्शन करने वालों की संख्या अब एक दिन में 15 हजार पहुंच गई है. लॉकडाउन हटने के बाद 6 सितंबर को पहली बार एक दिन में एक करोड़ रुपये का दान भी आया. अभी तक दान का औसत 50 लाख रुपये के करीब था.

बताया जा रहा है कि 28 अगस्त के बाद से दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में वृद्धि देखने को मिली है. इससे ट्रस्ट काफी उत्साहित है. ट्रस्ट को उम्मीद है कि साल के अंत तक एक बार फिर पुरानी स्थिति में वे लोग वापस आ जाएंगे.

बता दें कि 20 मार्च को मंदिर श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया गया था. इसके बाद 11 जून से एक बार फिर दर्शन शुरू हुआ. इस दिन एक दिन में करीब 43 लाख रुपये का दान आया था. पहले दिन ही करीब 6000 श्रद्धालुओं ने दर्शन किया था. अब उनकी संख्या तेजी से बढ़ रही है

बताया जा रहा है कि लॉकडाउन के पहले 19 मार्च को मंदिर में 42 हजार लोग दर्शन करने आए थे. उस दिन 2.24 करोड़ का दान मिला था. वहीं, 11 से 19 मार्च तक हर दिन करीब 2 करोड़ रुपये का दान मिला है. वहीं, 1 से 10 मार्च तक करीब 3 करोड़ रुपये हर दिन दान मिलता रहा था.

Advertisement