जनता के लिए राहत की खबर: आज से 198 रुपये सस्ता हो गया LPG सिलेंडर, फटाफट चेक करें अपने शहर के नए रेट

जुलाई महीने के पहले दिन ही लोगों के लिए बड़ी राहत भरी खबर सामने आई है। देश की दिग्गज गैस कंपनियों ने एलपीजी सिलेंडर की कीमत में कटौती की है। ऐसे में एलपीजी गैस सिलेंडर 198 रुपये आज से सस्ता हो गया है। देश के बड़े महानगरों की बात करें तो दिल्ली में एलपीजी सिलेंडर 198 रुपये, कोलकाता में 182 रुपये, मुंबई में 190.50 रुपये तथा चेन्नई में 187 रुपये सस्ता हुआ है।

कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में बड़ी राहत

पेट्रोलियम कंपनी इंडियन ऑयल ने कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कटौती की है। हालांकि घरेलू एलपीजी सिलेंडर के रेट में कोई बदलाव नहीं किया गया है। कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती करने के बाद दिल्ली में अब इसकी कीमत 2021 रुपये है। वहीं कोलकाता में कमर्शियल गैस सिलेंडर 2140 रुपये में मिलेगा। दरअसल मुंबई में कमर्शियल गैस सिलेंडर 1981 रुपये प्रति सिलेंडर के हिसाब से मिलेगा।

घर बैठे चेक करें घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत

दरअसल घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत स्थिर बनी हुई है। फिलहाल केवल कमर्शियल गैस सिलेंडर पर ही राहत जारी हुई है। आप अपने शहर की रसोई गैस सिलेंडर की कीमत आसानी से घर बैठे चेक कर सकते हैं। इसके लिए आपको सरकारी तेल कंपनी आईओसी की अधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा, यहां पर कंपनी हर महीने नए रेट अपडेट करती है।

Advertisement