इस देश से आए 66 लोगों की समस्याओं का समाधान करने पहुंचे – सुधा

इंडिया ब्रेकिंग/करनाल रिपोर्टर (ब्यूरो) कुरुक्षेत्र 5 जून, कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण 66 लोगों को अमेरिका से वापिस भेजा गया है और इन सभी को प्रशासन की तरफ से गांव कनीपला के जीआईएमटी संस्थान के भवन में बनाए गए क्वारंटाईन सेंटर में रखा गया है। इन लोगों की समस्याओं का समाधान करने के लिए विधायक सुभाष सुधा मौके पर पहुंचे। इतना ही नहीं 66 लोगों की समस्याओं को सुनकर विधायक ने मौके के अधिकारियों को फटकार लगाई और सभी समस्याओं का समाधान भी करवाया।

विधायक सुभाष सुधा शुक्रवार को देर सायं मिली जानकारी के अनुसार गांव कनीपला में प्रशासन द्वारा बनाए गए क्वारंटाईन सेंटर में पहुंचे। यहां पहुंचने पर अमेरिका से आए हुए लोगों से बातचीत की। इन लोगों ने विधायक सुभाष सुधा के समक्ष क्वांरटाईन सेंटर में बिजली, पीने के पानी, खाना, शौचालय, मास्क, सेनिटाईजर सहित अन्य कई प्रकार की समस्याएं रखी। इन समस्याओं को विधायक सुभाष सुधा ने गम्भीरता से लिया और इन लोगों की समस्याएं सुनने के बाद अधिकारियों को फटकार लगाते हुए तमाम समस्याओं का समाधान करने के कुछ आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए है।

विधायक ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि अमेरिका से कुरुक्षेत्र जिले के 66 लोगों को डिपोर्ट करके अमृतसर भेजा और वहां से बसों के माध्यम से 2 जून को कुरुक्षेत्र में लाया गया। कुरुक्षेत्र में आने के बाद प्रशासन की तरफ से कनीपला गांव के जीएमआईटी संस्थान के भवन में सभी को क्वारंटाईन किया गया और सभी को कोरोना सैम्पल टेस्ट भी लिया गया, जिसकी रिपोर्ट अभी आनी है। इन लोगों की समस्याओं को लेकर स्थानीय अधिकारियों से बातचीत की गई और बिजली की व्यवस्था के लिए बिजली विभाग के कार्यकारी अभियंता, पीने के पानी और शौचालयों की व्यवस्था के लिए जन स्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अभियंता, खाने की व्यवस्था के लिए विधायक ने सेक्टर 3 गुरुद्वारा साहिब के संचालकों से अनुरोध किया है।

उन्होंने कहा कि गुरुद्वारा साहिब की तरफ से सुबह, दोपहर और रात्रि के भोजन की व्यवस्था नियमित रुप से की जाएगी। यहां पर विधायक ने मौके पर ही 300 मास्क और सेनिटाईजर मंगवाकर अमेरिका से आए लोगों में वितरित किए। इसके साथ ही विधायक ने नगर परिषद के अधिकारियों को निर्देश देकर फायर ब्रिगेड की गाडिय़ों को सेंटर में बुलाया और स्वयं अपने सामने पूरे भवन को सेनिटाईज करवाया। उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति को जरा सी भी दिक्कत नहीं आने दी जाएगी, लेकिन सभी को धैर्य रखकर कोरोना वायरस की इस विकट परिस्थिति में प्रशासन और सरकार का सहयोग करना होगा। इस सेंटर में नियमित रुप से अधिकारी विजिट करेंगे और जो भी समस्या होगी उसे मौके पर ही दूर करेंगे। इस मौके पर ब्लाक समिति थानेसर के चेयरमैन देवी दयाल शर्मा भी मौजूद थे।

Advertisement