VVIP की तरह कैदी ने जेल में मनाया जन्मदिन, Video वायरल होने पर 3 जेल प्रहरियों पर गिरी गाज

दतिया: दतिया की सेवडा जेल में हत्या के केस में सजा काट रहे साहिल गुर्जर के जन्मदिन मनाने का वीडियो वायरल होने पर तीन जेल प्रहरियों को निलंबित कर दिया गया। ग्वालियर सेंट्रल जेल अधीक्षक मनोज साहू, सेंवढ़ा SDM अनुराग निंगवाल, दतिया जेलर भास्कर पांडे की संयुक्त कार्यवाही में जेल प्रहरियों के खिलाफ यह सख्त एक्शन लिया गया। सेवड़ा जेल के उप जेलर हेमंत नागर को भी निलंबित किया गया है। इसकी पुष्टि ग्वालियर सेंट्रल जेल अधीक्षक मनोज साहू ने की।

दरअसल, सेंवढ़ा उपजेल में हत्या के केस में सजा काट रहे एक बंदी ने जेल में ही पूरे लाव लश्कर के साथ अपना जन्मदिन मनाया जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ। वीडियो वायरल होने के बाद जेल मंत्री नरोत्तम मिश्रा और जेल प्रशासन पर सवाल खड़े होने लगे। इसके बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए शासन-प्रशासन ने तुरंत प्रथम दृष्टया से दोषी करार पाए जाने पर तीन जेल प्रहरियों को निलंबित कर दिया।

इस पूरे मामले में पहरी पुरुषोत्तम पांडे, अम्बरीष भदौरिया तथा परमवीर बघेल को दोषी करार दिया और निलंबन के आदेश दिए। वहीं उप जेल के जेलर के खिलाफ DG को पत्र भेजा गया जिसके बाद जेल DG ने उप जेलर को भी निलंबित कर दिया।

Advertisement