भूत के लिए बना दिया प्रधानमंत्री आवास!

सिंगरौली: सच में एम पी अजब है और जहां के किस्से कहानियां भी गजब है। भूत के बारे में तो आपने कई बार सुना होगा लेकिन भूत के लिए सरकारी मकान बनाया गया हो ये पहली बार देखा गया। बड़ी बात यह कि लाखों की कीमत से बना यह मकान दिखाई भी किसी को नहीं देता। थोड़ा अटपटा है लेकिन पूरी बात पढ़ने के बाद आप सब समझ जाओंगे। सारा मामला सिंगरौली जिले का है।

PunjabKesari

दरअसल, मध्य प्रदेश के कुछ सरकारी अधिकारियों का कारनामा उजागर हुआ है जिन्होंने दो साल पहले मर चुके शख्स के नाम पीएम आवास योजना के तहत मकान आवंटित कर दिया। इतना ही नहीं उसके नाम 1 लाख 30 हजार की राशि भी निकाल ली। भ्रष्टाचार का खुलासा तब हुआ जब इस बात की भनक मृतक के बेटे रामदास को लगी।

रामदास पिछले दो सालों से इस बात के लिए परेशान हैं…कि प्रशासन ने इनके मरे हुए पिता के नाम पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत न सिर्फ मकान का आवंटन किया, बल्कि उसकी 1 लाख 30 हजार की राशि भी निकाल ली…रामदास को जब इसके बारे में पता लगा, तो एक बार के लिए वह भी चौंक गए।

क्योंकि जो आदमी इस दुनिया में है ही नहीं, उसके नाम पर भला इतना बड़ा गड़बड़झाला कैसे हो सकता है। अब बेचारे रामदास ग्राम पंचायत से लेकर भोपाल तक शिकायत करते नजर आ रहे हैं लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो रही।

PunjabKesari

भूत के मकान का मामला जब हर कहीं चर्चा का कारण बन गया। तो प्रशासन भी जागा अब कलेक्टर इस बात का भरोसा दे रहे हैं कि एसडीएम से पूरे मामले की जांच करवाई जाएगी और अगर शिकायत सही पाई गई तो इसमें कार्यवाही की जाएगी।

PunjabKesari

ये कोई पहला मामला नहीं है जब सरकारी योजना में मिलने वाली राशि को खुर्दबुर्द किया गया हो इससे पहले भी कई बार ऐसी शिकायतें आती हैं। अब देखने वाली बात यह होगी कि क्या इस बुजुर्ग को न्याय मिल पाएगा या नहीं।

Advertisement