मुंबई में पॉवर ग्रिड हुआ फेल! लोकल ट्रेने,सीसीटीवी समेत कई चीजें हुई ठप, लाखों लोग बीच में फसें

नई दिल्ली। मुंबई (Mumbai) वाले आज सुबह से भारी परेशानी को सामना कर रहे हैं। मुंबई में ग्रिड (Grid) फेल होने की वजह से अधिकतर इलाकों में लाइट चली गई है। इसके कारण मुंबई में बहुत कुछ थप हो गया है। लाखों यात्री सुबह से मुंबई के अलग-अलग हिस्सों में लोकल (Local)  के बंद होने से फंस कर रह गए हैं।

10 बजकर 15 मिनट पर हुआ फेल

बताया जा रहा है कि मुंबई में ग्रिड फेल होने का समय 10 बजकर 15 मिनट पर था। बताया जा रहा है कि सेंट्रल ग्रिड के कलवा स्थित टाटा पावर के ग्रिड फेल होने के बाद यह समस्या खड़ी हुई है। फिलहाल मुंबई में बिजली की बहाली में 1घण्टे से भी ज्यादा समय का समय लग सकता है। जिसके कारण पूरा मुंबई थप पड़ा हुआ है।

मुंबई लोकल हुई ठप

अचानक ग्रिड के फेल हो जाने से लोगों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। मुंबई की लाइफलाइन कही जाने वाली लोकल जहां खड़ी है वहां रुक गई है। इसके कारण परेशान लोग पैदल ही अपने गंतव्य की ओर जाने के लिए मजबूर हो गए है। लोगों को ग्रिड फेल होने से काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

360 मेगावाट बिजली हुई प्रभावित

गौरतलब है कि इल ग्रिड के फेल होने से 360 मेगावाट की बिजली प्रभावित हुई है। जिसके बाद शहर के कई बड़े हिस्सों में लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पूरे मुंबई में बिजली गुल है। अधिकारियों का कहना है कि अभी 1 घण्टे से ज्यादा समय में बिजली की आपूर्ति शुरु की जा सकती है।

Advertisement