क्रिकेट मैच के दौरान दर्दनाक हादसा, पिच पर हार्ट अटैक से खिलाड़ी की मौत, वायरल हुआ वीडियो

नई दिल्ली। क्रिकेट के इतिहास में कई बार ऐसे हादसे हुए है कि यकीन कर पाना भी मुश्किल होता है। कई क्रिकेटर्स पिच में ही अपना दम तोड़ चुके हैं। ताजा मामला पुणे जिले की जुन्नर तालुका तहसील का है। जहां मैच खेलते वक्त एक प्लेयर्स को दिल का दौरा पड़ा और वह पिच पर ढेर हो गया। 17 फरवरी को जामबूत संघ और ओझर संघ टीम के बीच मैच के दौरान ये दुखद घटना घटी।

दोस्तों को नहीं हो रहा यकीन

दिवंगत खिलाड़ी का नाम बाबू नलावडे(Babu Nalawade बताया जा रहा है। वे 47 साल के थे। दिल का दौरान पड़ने के बाद उन्हें तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन वहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

इस घटना के बाद बाबू नलावडे का परिवार शोकाकुल है, उनके दोस्तों को यकीन नहीं हो रहा है कि उनका दोस्त ऐसे दुनिया को छोड़कर चला गया। हालांकि, ये ऐसा पहला मौका नहीं है जब किसी खिलाड़ी को क्रिकेट पिच पर हार्ट अटैक आया हो, इससे पहले भी कई खिलाड़ी इस तरह के हादसे का शिकार हो चुके हैं। आइए जानते हैं…!

फिलिप ह्यूज की आई याद

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज फिलिप ह्यूज की भी एक हादसे में क्रिकेट की पिच पर मौत हो गई थी। दरअसल, मैच के दौरान ह्यूज एक बाउंसर सीधे ह्यूज के सिर में लगी थी, जिसके बाद ह्यूज मैदान पर लड़खड़ाते हुए गिर गए थे। इस हादसे के बाद ह्यूज 3 दिन तक कोमा में रहे और 27 नवंबर को उनकी मौत हो गई। उस वक्त फिलिप ह्यूज की उम्र सिर्फ 26 साल थी।

रमन लांबा के साथ भी हुआ था ऐसा ही हादसा

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी रमन लांबा एक मैच के दौरान फील्डिंग कर रहे थे, उस वक्त गेंद उनके सिर पर आकर लगी और वह मैदान पर ही बेहोश हो गए, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उससे पहले ही वो दुनिया को छोड़ चुके थे। मृत्यु के वक्त अस्पताल उनकी उम्र 38 साल थी।

रिचर्ड को भी मैदार पर आया था हार्ट अटैक

इंग्लैंड के खिलाड़ी रिचर्ड ब्यूमोंट(Richard Beaumont) को साल 2012 में क्रिकेट के मैदान पर ही दिल का दौरा पड़ा था, जिसकी वजह से वो दुनिया को अलविदा कर गए थे। वे 33 साल के थे।

जुल्फिकार की भी गई थी जान

पाकिस्तानी खिलाड़ी जुल्फिकार भट्टी (Zulfiqar Bhatti) को एक घरेलू मैच के दौरान सिने पर गेंद लगी, जिसके बाद भट्टी मैदान पर गिर पड़े और उन्हें अस्पताल ले जाया गया। लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही भट्टी की मौत हो चुकी थी और डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उस वक्त उनकी उम्र सिर्फ 22 साल थी।

Advertisement