समोसे की तस्करी में पकड़ा गया शख्स, ‘समोसे छिपाए कहां थे’ ये जान लेंगे तो सिर पीट लेंगे

महंगी चीजों की तस्करी दुनिया में बात है। कोई सोना चांदी हीरे तो कोई मादक पदार्थों की तस्करी में पकड़ा जाता है। इंगलैंड में एक शख्स को पुलिस ने समोसे की तस्करी में गिरफ्तार किया। ये अब तक की सबसे अजोबीगरीब तस्करी थी। लेकिन जरा ठहरिए खबर इतनी ही नहीं है। समोसे का स्मगलर समोसे जैसी चीज को कहां छिपाकर ले जा रहा था, ये पुलिस ने जब जाना तो माथा पीट लिया। हो सकता है कि आपके साथ भी ऐसा ही हो जब आपको पता चले कि समोसे जैसी चीज को यहां भी छिपाया जा सकता है। बहरहाल ये खबर वायरल हो रही है।

इंगलैंड की पुलिस ने साल के अजोबीगरीब गिरफ्तारी के मामलों का खुलासा करते हुए इस स्मगलिंग के भी राज खोले। ये मामला बर्मिंघम का है। यहां पिछले साल समोसे की स्मगलिंग में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया था। जब समोसे की बरामदगी हुई तो चोर का तो पता नहीं लेकिन बरामदगी करने वाले पुलिसवाले शर्मसार हो गए क्योंकि समोसे अंडरवियर के अंदर छिपाए गए थे।

रिपोर्ट के अनुसार इस गिरफ्तारी पर कुछ इस तरह लिखा है, बाकी आप खुद समझदार हैं। ‘Midlands police force has revealed some of the strangest arrests their officers made during 2020 – including a man who hid a samosa in his buttocks.’

जब इस स्मगलिंग का पर्दाफाश हुआ तो पता चला कि ये शख्स जेल से पेरोल पर छूटा था और वापस सेल में जाते वक्त अंडरवियर में समोसे ले गया। जब पूछताछ हुई तो इसका मासूम सा जवाब था कि सेल में पुलिस अच्छे स्तर का नाश्ता नहीं देती। बताइए अगर इंगलैंड की जेल का नाश्ता बेकार है तो इंडिया में क्या हाल होगा।

बहरहाल बर्मिंघम के जेल प्रशासन को सलाह जरूर दी जाएगी कि ऐसी अजीबोगरीब स्मगलिंग रोकने के लिए जेल  प्रशासन चाहे तो कैदियों को समोसे के साथ साथ कचौड़ी जैसे भारतीय व्यंजन जरूर खिलाएं ताकि समोसे जैसे वर्ल्ड फेमस स्नेक की ऐसी जलालत होने से बचाया जा सके।

Advertisement