जीजा साली की शादी से खफा हुये लोग, 5 हजार का जुर्माना लगाया, जानें क्या है पूरा मामला

बांसवाड़ा. राजस्थान के बांसवाड़ा. जिले में एक अजीब मामला सामने आया है. यहां एक ग्रामीण ने पत्नी की मौत के बाद अपनी साली (Sister-In-Law) से शादी कर ली तो गांव के लोग नाराज हो गये. जातीय पंचायत ने उस पर पांच हजार रुपये का जुर्माना लगा दिया. ग्रामीणों की हरकतों से परेशान व्यक्ति और उसकी पत्नी ने अब पुलिस-प्रशासन को परिवाद देकर सुरक्षा की गुहार की है. उसका आरोप है कि दबंग उसे तरह-तरह से परेशान कर गांव से निकालने का प्रयास कर रहे हैं. इसके चलते वह खौफ के साये में जी रहा है. उसके एक मासूम बच्चा है। दबंगों के डराने धमकाने से उसकी मां को भी सदमा लग गया है.

जानकारी के अनुसार मामला बांसवाड़ा जिले के पाड़ी कला गांव से जुड़ा है. पाड़ी कलां गांव निवासी दंपति ने प्रशासन को एक परिवाद सौंपा है. परिवाद में कुशपाल ने बताया है कि उसकी पत्नी की कैंसर के चलते मृत्यु हो गई थी. उसके एक बेटा है. उसके बाद उसने अपनी साली से दूसरी शादी कर ली. यह शादी परिजनों और साली की रजामंदी से हुई थी. लेकिन गांव के कुछ दबंगों को उसकी यह शादी नागवार गुजरी. युवक भोई समाज का बताया जा रहा है.

पत्नी से अलग करना चाहते हैं दबंग

दंपति का आरोप है कि इस शादी के बाद से गांव के दबंगों ने उनको परेशान करना शुरू कर दिया. दबंग उसके साथ मारपीट करते हैं. वे उसे और उसके परिवार को तरह-तरह से तंग करते हैं. ये दबंग से उसे उसकी पत्नी से अलग करना चाहते हैं. दंपति का आरोप है कि दबंगों ने उनसे बार-बार मारपीट कर गांव से बाहर निकालने का प्रयास करते हैं. इस पर यह दंपति शनिवार को दोपहर में रोता हुआ कलक्ट्रेट पहुंचा और पुलिस प्रशासन को ज्ञापन सौंपा.

समाज ने पांच हजार रुपये का जुर्माना लगाया

कुशपाल और उसकी पत्नी का कहना है कि बीते दिनों भोई समाज के जरिये उन पर 5000 रुपये का जुर्माना भी लगा दिया गया है. दंपति ने परिवाद में कुछ दबंगों को नामजद कर पुलिस प्रशासन को परिवाद सौंपा है. उनकी मांग है कि दबंगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाये और उन्हें गांव में आराम से रहने दिया जाये.

पुलिस ने दिया सुरक्षा का भरोसा

दंपति का आरोप है कि मकर संक्रांति की रात को भी दबंगों ने उनसे फिर झगड़ा किया. बाद में कुशपाल के साथ मारपीट भी की गई. अब दबंग उन पर गांव छोड़ने का दबाव बना रहे हैं. पुलिस ने पीड़ित दंपति को सुरक्षा का भरोसा दिलाया है. लेकिन दंपति अभी भी बेहद खौफजदा है. दोनों की शादी बीते 9 दिसंबर को ही हुई बताई जा रही है.