रिश्तों का कत्ल: भाई ने सगी बहन को उतारा मौत के घाट

यूपी के बाराबंकी में एक भाई ने अपनी सगी बहन की हत्या कर दी. जब पुलिस ने मामले की छानबीन की तो उनके खुलासे से सभी के होश उड़ गए. पुलिस ने घटना का खुलासा करते हुए आरोपी भाई को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया अवैध संबंधों के चलते भाई ने ही अपनी बहन को बांके से काटकर मौत के घाट उतारा था.

दरअसल, बाराबंकी जिले के फतेहपुर थाना क्षेत्र के गुडौली गांव में रिश्तों का कत्ल कर दिया गया. नगर कोतवाली क्षेत्र के सेनपुरव गांव के रहने वाले एक भाई ने अपनी सगी बहन की हत्या कर डाली.

सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तो वहां लड़की का शव लहूलुहान हालत में पड़ा हुआ था. पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. घटना की तहकीकात शुरू की तो हत्या के पीछे भाई की नाराजगी सामने आई. वह बहन से प्रेमी के साथ रहने से नाराज था.

पुलिस ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि मृतक लड़की की शादी कुछ दिन पहले मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र में हुई थी. लेकिन लड़की का एक युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था और लड़की शादी के बाद भी युवक के संपर्क में थी. कुछ दिन बाद ससुराल से आकर वह प्रेमी के साथ चली गई. इसी बात से भाई नाराज था.

इसी दौरान उसके भाई से उसके बाबा ने कहा कि उसकी बहन के इस काम से उनकी काफी बेज्जती हो रही है अब इस लड़की मार देना ही ठीक होगा. कुछ दिनों बाद बाबा की मौत हो गई. बाबा की बातों से नाराज चल रहे भाई ने सोचा अब बहन को मार दिया जाए.

इसके बाद योजना बद्ध तरीके से भाई ने बहन को यह कहकर अपने साथ ले गया कि चलो तुम्हें प्रेमी के साथ ही रहना है तो चलो हम तुम्हें वहां छोड़ आते हैं. यह कहकर भाई ने बहन को अपनी बाइक पर बिठाया और फतेहपुर थाना क्षेत्र के गुडौली नहर के पास एक सूनसान जगह पर गाड़ी रोकी.

पहले से बाइक की डिग्गी में रखे बांके को निकाला और ताबड़तोड़ अपनी बहन पर वारकर उसे मार डाला. आसपास के लोगों ने पुलिस को मामले की सूचना दी कि एक महिला कि लाश लहूलुहान हालत में एक खेत में पड़ी है.

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज कर घटना की जांच शुरू कर दी. लोगों से पूछताछ एवं अन्य साक्ष्यों से पता चला कि भाई ने ही बहन की हत्या को अंजाम दिया है. पुलिस ने हत्यारे भाई को गिरफ्तार कर सख्ती से पूछताछ की तो भाई ने अपना जुर्म कबूल करते हुए पूरी सच्चाई बता दी.

एसपी यमुना प्रसाद का कहना है कि फतेहपुर थाने के अंतर्गत 15 जून को एक युवती का शव खेत में मिला था. जब इस मामले में तफ्तीश की गई तो भाई ही हत्यारा निकला क्योंकि भाई-बहन के अवैध संबंधों से परेशान था.

Advertisement