ऑनलाइन फूड ऑर्डर करना पड़ा महंगा इस महिला को, खाते से उड़ी इतनी रकम

नई दिल्ली। डिजिटलाइजेशन के दौर में घर बैठे चुटकियों में आप कुछ भी मंगवा सकते हैं। आजकल तो कई फूड कंपनियां भी अलग—अलग डिशेज की होम डिलीवरी (Food Home Delivery) करती हैं। इसी के चलते नोएडा की महिला ने भी ऑनलाइन बर्गर (Burger) ऑर्डर किया था। वैसे तो डिश महज 178 रुपए का था, लेकिन जब खाते से 21 हजार रुपए (Money Deducted From Account) कटे तो महिला के होश उड़ गए। पीड़िता ने साइबर थाने में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

बताया जाता है कि महिला नोएडा की एक आईटी कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं। एक दिन उन्हें बर्गर खाने का मन हुआ तो उन्होंने 178 रुपए का बर्गर ऑर्डर किया। फूड की डिलीवरी 35 मिनट में होने वाली थी, लेकिन डेढ़ घंटे तक डिलीवरी (Online Fraud) नहीं हुई। ऐसे में महिला ने संबंधित रेस्टोरेंट के कर्मचारी से चैट की तो उसने बताया कि ऑर्डर कैंसिल कर दिया गया है। जब महिला ने अपने पैसे रिफंड लेने के लिए गूगल पर संबंधित कंपनी के कस्टमर केयर का नंबर निकाल कर कॉल किया तो फोन उठाने वाले ने खुद को कंपनी का कर्मचारी बताया।

महिला ने फूड कंपनी के कर्मचारी से उसके रुपए लौटाने की बात कही। क्योंकि उन्होंने प्री मेथड के जरिए पेमेंट किया था। यानी पेमेंट डिलीवरी से पहले किया था। ऐसे में कर्मचारी ने महिला की कॉल्कॉ को मैनेजर लेवल एग्जीक्यूटिव को ट्रांसफर कर दिया। महिला का आरोप है कि एक्सीक्यूटिव ने उनसे कहा कि रुपए रिफंड पाने के लिए वह एक ऐप डाउनलोड करें, जिसका लिंक वह भेजेंगे। ऐसा करते ही उनके रुपए रिंड हो जाएंगे। महिला ने ऐसा ही किया, लेकिन ऐप डाउनलोड करते ही उनके बैंक खाते से 21,865 रुपये कट गए। इसके बाद उन्होंने उस नंबर पर कॉल करके संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन बात नहीं बनी। ऐसे में पीड़िता ने कंप्लेन दर्ज कराई है।


Advertisement