OnePlus ने किया कमाल ! पेश किया कॉन्सेप्ट वन स्मार्टफोन, छुप जाते हैं कैमरे

OnePlus Concept One का अनावरण CES 2020 में थोड़ा सा चिढ़ने के बाद किया गया। पहला OnePlus कॉन्सेप्ट फोन, इसे McLaren के सहयोग से विकसित किया गया है। OnePlus Concept One में इलेक्ट्रोक्रोमिक ग्लास पैनल की सुविधा देने वाला पहला स्मार्टफोन होने का दावा किया गया है, जो रियर कैमरों को प्रकट या छिपाने के लिए पारदर्शी या अपारदर्शी को चालू कर सकता है। वनप्लस का दावा है कि ठोस काले से पूरी तरह से स्पष्ट होने में संक्रमण के लिए सिर्फ 0.7 सेकंड लगते हैं, जो कि कैमरे की तुलना में जल्दी होता है जो पूरी तरह से सक्रिय होता है। वनप्लस कॉन्सेप्ट वन स्मार्टफोन के बारे में पूरी जानकारी के लिए आगे पढ़ें।

वनप्लस कॉन्सेप्ट वन डिज़ाइन

यह मैकलारेन की 720S स्पाइडर स्पोर्ट्स कार से प्रेरित था, जिसमें एक ही तरह की इलेक्ट्रोक्रोमिक सामग्री के साथ वापस लेने योग्य हार्ड-टॉप की सुविधा है, जिसे टिंटेड और पारदर्शी राज्यों के बीच स्विच किया जा सकता है। फोन में मैकलेरन के हस्ताक्षर पपीता ऑरेंज शेड में पीछे की तरफ एक चमड़े का पैनल भी है। OnePlus ने विनिर्देशों के बारे में या जब / यदि इस उपकरण को जल्द ही लॉन्च करने की योजना है, तो इसके बारे में कोई विवरण नहीं बताया है।

यह पहली बार नहीं है कि OnePlus ने अपने फोन पर विभिन्न बनावट और सामग्रियों के साथ प्रयोग किया है। हमने पिछले दिनों वनप्लस फोन पर बांस, लकड़ी, केवलर, अलकांतरा, पाले सेओढ़ लिया ग्लास और सिरेमिक जैसे फिनिशिंग देखे हैं। कॉन्सेप्ट वन का विशेष ग्लास केवल कैमरा सेक्शन को कवर करता है, जबकि बाकी हिस्सा चमड़े से ढंका होता है, जिसमें स्टिचिंग होती है।

वनप्लस का कॉन्सेप्ट वन कैमरा

वनप्लस कॉन्सेप्ट वन पर इलेक्ट्रोक्रोमिक ग्लास में कार्बनिक कण होते हैं जो वर्तमान में प्रतिक्रिया करते हैं, जो वांछित स्थिति में स्थानांतरित हो जाते हैं। इस पार्टी ट्रिक के अलावा, यह एक व्यावहारिक उद्देश्य भी पेश करता है क्योंकि कांच को बहुत कठोर रोशनी में शूटिंग के दौरान कैमरों के लिए एक ध्रुवीकरण फिल्टर के रूप में दोगुना करने के लिए कहा जाता है। यह प्रो मोड में कैमरा ऐप में लागू किया गया है, और कम आईएसओ और लंबे समय तक शटर के लिए अनुमति देता है।

वनप्लस का दावा है कि जो कॉन्सेप्ट वन पर इस्तेमाल किया गया है वह अब तक का सबसे उन्नत इलेक्ट्रोक्रोमिक ग्लास है। दो ग्लास पैनल उनके बीच कार्बनिक पदार्थ को सैंडविच करते हैं और सिर्फ 0.35 मिमी की संयुक्त मोटाई के लिए, प्रत्येक 0.1 मिमी को मापते हैं। वनप्लस यह भी दावा करता है कि यह ग्लास पैनल “लगभग” संचालित करने की शक्ति का उपयोग करता है। वनप्लस ने कॉन्सेप्ट वन के डिजाइन पर मैकलारेन के साथ साझेदारी की।

वनप्लस कॉन्सेप्ट वन का विशेष ग्लास केवल कैमरा सेक्शन को कवर करता है, जबकि फोन का बाकी हिस्सा चमड़े से ढंका होता है, जिसमें उजागर सिलाई होती है

फोन का फ्रेम एक नई वाष्प जमाव प्रक्रिया के साथ इलाज किए गए एल्यूमीनियम मिश्र धातु से बना है ताकि पतली सोने की फिनिश परत को ठीक से जमा किया जा सके, जिसके परिणामस्वरूप कंपनी एक सूक्ष्म चमक को बुलाती है।

क्या OnePlus Concept एक CES 2020 में लॉन्च होने वाला सबसे रोमांचक उत्पाद होगा?

“यह अवधारणा फोन भविष्य के स्मार्टफ़ोन में एक महत्वपूर्ण प्रयोग है। वनप्लस ने इस पहल की शुरुआत “अनुभवहीन” उपयोगकर्ता अनुभव को अगले स्तर पर लाने के लक्ष्य के साथ की। अदृश्य कैमरा कैमरा डिज़ाइन के नए रूप के रूप में खड़ा है, एक जो मौजूदा कैमरा लेआउट के समझौता से उपयोगकर्ता को बख्शता है, ”वनप्लस कॉन्सेप्ट वन फोन के बारे में बोलते हुए, वनप्लस के सीईओ और संस्थापक, पीट लाउ ने कहा।

वनप्लस को अपने आरएंडडी प्रयासों को दिखाने में भी बहुत गर्व है, यह कहते हुए कि यह अब कंपनी के 70 प्रतिशत से अधिक कर्मचारियों के लिए जिम्मेदार है। दुनिया भर में सात वनप्लस आरएंडडी केंद्र हैं, जिनमें एक हैदराबाद में हाल ही में लॉन्च किया गया है जिसमें पहले से ही 5 जी के लिए सॉफ्टवेयर पर काम करने वाले 200 से अधिक लोग हैं।

इस विडियो में देखिये >>

Advertisement