HomeOthersOMG यहां के लोग घरों में रखते हैं अधजली लाशें, रिश्तेदार की...

OMG यहां के लोग घरों में रखते हैं अधजली लाशें, रिश्तेदार की मौत पर काट दी जाती है महिलाओं की उंगली

दुनियाभर में सैकड़ों जनजातियां निवास करती हैं, जिनमें से कुछ के बारे में तो हम आधुनिक इंसानों को जानकारी है, लेकिन इसके अलावा कुछ ऐसे भी जनजातीय समूह हैं, जो हमारी-आपकी आधुनिक दुनिया से परिचित नहीं हैं और न ही हम उनकी दुनिया से परिचित हैं.

ये आदिमानवों की तरह जंगल में रहते हैं, उनका खान-पान और रहन-सहन एकदम अजीब है. जिन जनजातियों के बारे में हम जान पाए हैं, उनमें दानी जनजाति  भी शामिल है, जो इंडोनेशिया के पापुआ न्यू गिनी में रहते हैं. इस जनजाति समूह के रीति-रिवाज बड़े ही अजीबोगरीब  हैं, जिनके बारे में जानकर ही लोग हैरान रह जाते हैं और कहते हैं कि ऐसे भी कोई करता है क्या भला?

आज से करीब 83 साल पहले इस जनजाति की खोज हुई थी. चूंकि ये जनजाति लोगों से दूर ही रहती है, ऐसे में इनकी तस्वीरें लेना बड़ा ही मुश्किल होता है. हालांकि कई लोग उनसे घुलमिल जाते हैं और उनकी तस्वीरें और अजीबोगरीब रिवाज दुनिया के सामने ले आते हैं.

अधजली लाश सजाते हैं घर में

दानी जनजाति के बारे में आपको ये बात जानकर बेहद ही हैरानी होगी कि सैकड़ों साल पहले ये लोग इंसानों की लाशें खाकर जिंदा रहते थे, लेकिन फिर बाद में उन्होंने जानवरों को मारना और उनका मांस खाना शुरू किया. इस जनजाति का सबसे अजीबोगरीब रीति-रिवाज ये है कि जब भी इनका कोई अपना मरता है तो उसकी लाश को न ये दफनाते हैं और न ही पूरी तरह से जलाते हैं, बल्कि लाशों को आधा जलाकर छोड़ देते हैं और उन्हें घर में लाकर सजा देते हैं.

हर कोई नहीं छू सकता अधजली लाश

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लाशों को आधा जलाने के बाद ये लोग उसपर सूअर की चर्बी का लेप लगाते हैं और उन्हें ममीज बनाकर एक खास झोपड़ी में रख देते हैं. इस झोपड़ी में हर कोई नहीं जा सकता है. बस कुछ चुनिंदा लोगों को ही झोपड़ी के अंदर जाने और ममी को छूने की इजाजत रहती है.

महिलाओं को भुगतना पड़ता है रिवाज का अंजाम

इस जनजाति का सबसे जो खतरनाक रिवाज है, वो ये कि जब भी किसी की मौत होती है तो उसके परिवार में मौजूद महिला की उंगली काट दी जाती है और ऐसा हर बार होता है, यानी अगर जब-जब भी कोई मरता है, तो महिला की एक उंगली काट दी जाती है.

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
RELATED ARTICLES

Most Popular