सड़क पर दौड़ेगा Ola का ई-स्कूटर, नए साल में लॉन्चिंग की तैयारी

इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्चिंग की तैयारी

ऐप पर टैक्सी बुकिंग सेवा देने वाली कंपनी ओला अब इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने वाली है. इलेक्ट्रिक स्कूटर की लॉन्चिंग नए साल में हो सकती है. ये दावा एक न्यूज एजेंसी ने किया है.

जनवरी तक बाजार में पेश होने की उम्मीद 
न्यूज एजेंसी सूत्रों ने जानकारी दी कि कंपनी अपना पहला ई-स्कूटर अगले साल जनवरी तक बाजार में पेश कर सकती है. सूत्र के मुताबिक शुरुआत में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को नीदरलैंड स्थित प्लांट में बनाया जाएगा. इसके बाद भारत और यूरोप के बाजार में बेचा जाएगा.


देश में प्लांट लगाने पर विचार

बताया जा रहा है कि सरकार के ‘आत्मनिर्भर भारत अभियान’ में भाग लेने और स्थानीय मांग को पूरा करने के लिए कंपनी देश में इसका प्लांट लगाने पर विचार कर रही है. हालांकि, इस बारे में ओला को भेजे गए ई-मेल का जवाब नहीं मिला है.

मई में एटेर्गो बीवी के अधिग्रहण का ऐलान

बता दें कि इस साल मई में ओला इलेक्ट्रिक ने एम्सटर्डम स्थित एटेर्गो बीवी के अधिग्रहण की घोषणा की थी. तब कंपनी ने 2021 तक भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन पेश करने का लक्ष्य रखा था.

यूरोप के बाजार में भी

सूत्रों ने कहा कि इन्हें भारतीय और यूरोपीय बाजार में साथ-साथ अगले साल जनवरी तक पेश करने की उम्मीद है. ई-स्कूटर की कीमत देश में मौजूद पेट्रोल स्कूटर से प्रतिस्पर्धी होने की उम्मीद है.

बड़ी हिस्सेदारी हासिल करने का लक्ष्य

ओला देश के दो करोड़ दोपहिया वाहन बिक्री बाजार में बड़ी हिस्सेदारी हासिल करने का लक्ष्य लेकर चल रही है. बता दें कि टैक्सी बुकिंग सेवा के मामले में ओला की टक्कर अमेरिका के उबर से होती है.

Advertisement