HomeViral Newsतेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के नए दाम, फटाफट चेक करें...

तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के नए दाम, फटाफट चेक करें आपके शहर का रेट

Petrol Diesel Price Update: तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के नए रेट रविवार यानी 19 जून को सुबह 6:00 बजे जारी कर दिए हैं। सरकारी तेल कंपनियों ने आम लोगों के लिए आज भी राहत भरी खबर दी है। महंगाई के इस दौर में बीते कुछ समय से पेट्रोल डीजल के दाम आसमान को छू रहे थे। लेकिन अब बीते 2 सप्ताह से लोगों को लगातार राहत मिल रही है। इसी बीच आज भी पेट्रोल और डीजल के दाम को लेकर लोगों को बड़ी राहत मिली है।

जानकारी के लिए बता दें कि अंतरराष्ट्रीय मार्केट में क्रूड ऑयल के दामों में तेजी का दौर चल रहा है और ब्रेड क्रूड 115 डॉलर प्रति बैरल के आसपास पहुंच गया है। लेकिन फिर भी देश में 28वें दिन भी पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। यानी आज भी तेल की कीमतें स्थिर बनी हुई है। दरअसल तेल की कीमत में बदलाव ना होना वाहन चालकों के लिए राहत भरी खबर है। गौरतलब है कि सरकार ने 21 मई को एक्साइज ड्यूटी में कटौती की थी। जिसके बाद पेट्रोल और डीजल के दाम थोड़े कम हुए थे। इसके बाद लगातार पेट्रोल डीजल की कीमतों में कमी का दौर देखा गया।

इस शहर में बिक रहा सबसे सस्ता तेल

गौरतलब है कि फिलहाल दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये लीटर है तो डीजल 89.62 प्रति लीटर के हिसाब से मिल रहा है। वहीं मुंबई में पेट्रोल 111.35 और डीजल 97.28 रुपये प्रति लीटर में मिल रहा है। लेकिन कोलकाता में पेट्रोल 106.03 और डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर है। वहीं चेन्नई में पेट्रोल 102.63 और डीजल 94.24 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है। देश में सबसे सस्ता पेट्रोल-डीजल पोर्ट ब्लेयर में है। यहां पेट्रोल का भाव 84.10 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल का भाव 79.74 रुपये प्रति लीटर है।

 

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
RELATED ARTICLES

Most Popular