अब लक्‍जरी ट्रेन से करें सफर, वापसी में विमान यात्रा फ्री; जानिए क्या होगा पैकेज

लखनऊ। पर्यटन स्थलों की सैर के लिए मनोरम यात्रा के बाद फ्री की विमान यात्रा पर्यटक करेंगे। भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आइआरसीटीसी) लक्जरी ट्रेन से एक तरफ पर्यटकों को यात्रा करायेगा। सफर खत्म होने के बाद आइआरसीटीसी वापसी का विमान का टिकट देगा। यह अनूठी पहल आइआरसीटीसी और कर्नाटक सरकार की लक्‍जरी ट्रेन गोल्डन चैरियट के यात्रियोंं के लिए शुरू की गई है।

गोल्डन चैरियेट लक्जरी ट्रेन के लिए आइआरसीटीसी की अनूठी पहल। इसी माह होगी दक्षिण भारत की यात्रा।

कोविड-19 के कारण पिछले साल मार्च में गोल्डन चैरियेट लक्जरी ट्रेन के संचालन पर रोक लगाई गई थी। यह महाराजा एक्सप्रेस और पैलेस ऑन व्हील की तरह एक लक्जरी ट्रेन है। जिसमे भारतीयों के साथ विदेशी नागरिक भी सफर करते हैं। अब गोल्डन चैरियेट लक्जरी ट्रेन की शुरुआत अगले माह फिर से होगी। प्राइड ऑफ कर्नाटक और ज्वेल ऑफ साउथ पैकेज भी आइआरसीटीसी ने तैयार कर लिया है।

छह रात और सात दिन वाली प्राइड ऑफ कर्नाटक फरवरी और मार्च में दो बार शुरू होगी।  यह ट्रेन पर्यटकों को बेंगलुरू, बांदीपुर, मैसूर, हालेबिदु  , चिकामग्लुरू,हम्पी,पत्तदाकाल व ऐहोल,गोवा की सैर कराएगी। जबकि मार्च में ज्वेल ऑफ साउथ लक्जरी ट्रेन बेंगलुरू,मैसूर,हम्पी, महाबलीपुरम, थांजवूर, कोचिन, कुमारकोम का भृमण कराएगी।

इतने का होगा पैकेज

कोविड 19 के कारण खाली दौड़ रही ट्रेनो को देखते हुए आइआरसीटीसी पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए इस टूरिस्ट ट्रेन के कई ऑफर भी लाया है। छह रात और सात दिन वाले पैकेज में प्रतिं यात्री 2.08 लाख रुपए किराए में भारतीय यात्रियो के लिए 35 प्रतिशत छूट और वापसी का विमान का टिकट दिया जाएगा। वही दो रात और तीन दिन वाला पैकेज 59999 रुपए का रखा गया है।।हालांकि इस वाले पैकेज में विमान का वापसी का टिकट नही मिलेगा।

देश के नौ शहरों लखनऊ , कोचिन, चेन्नई, बेंगलुरू, मुम्बई, अहमदाबाद, भोपाल, चंडीगढ़ और जयपुर में इसकी बुकिंग होगी। लखनऊ में 8287930910 पर सम्पर्क किया जा सकता है। वही अधिक जानकारी [email protected] पर भी संपर्क किया जा सकता है।

Advertisement