सुरक्षा के लिए अब ये लोग भी बनवा सकेंगे हथियार का लाइसेंस

गाजियाबाद. जिले में सर्राफा व्यापारियों के साथ हो रही आपराधिक घटनाओं को देखते हुए अब ज्वेलरी कारोबारियों को लाइसेंसी हथियार बनवाने के निर्देश दिए गए हैं। हिंडन पार सर्राफा व्यापार एसो. के अध्यक्ष नकुल वर्मा ने बताया कि गाजियाबाद एसएसपी कलानिधि नैथानी के निर्देश पर साहिबाबाद के थाना प्रभारी निरीक्षक विष्णु कौशिक के साथ ज्वैलरी कारोबारियों की बैठक हुई है, जिसमें थाना प्रभारी ने सभी स्वर्णकारों को दुकानों, शोरूमों और कॉम्पलेक्स में सीसीटीवी कैमरे के साथ गार्ड की तैनाती के लिए कहा है। इसके साथ ही उन्होंने विभिन्न परिस्थिति से निपटने के लिए सर्राफा कारोबारियों के भी लाइसेंसी हाथियार बनवाने की बात कही है।

दरअसल, वर्ल्ड स्क्वॉयर मॉल में साहिबाबाद स्वर्णकार संघ और हिंडन पार सर्राफा व्यापार एसोसिएशन की एक बैठक हुई, जिसमें साहिबाबाद थाना प्रभारी निरीक्षक विष्णु कौशिक भी शामिल हुए। इस दौरान सर्राफा व्यापारियों के साथ घट रही घटनाओं पर मंथन किया गया। इस दौरान थाना प्रभारी ने सभी व्यापारियों को अपने संस्थानों सीसीटीवी कैमरे और सेंसर हूटर लगवाने की बात कही। उन्होंने कहा कि विपरीत परिस्थिति से निपटने के लिए सर्राफा व्यापारियों भी लाइसेंसी हाथियार बनवाएं।

इस बीच सर्राफा व्यापारियों ने थाना प्रभारी निरीक्षक के समक्ष अपनी समस्याओं को रखा और उनके समाधान की मांग की। थाना प्रभारी ने कहा कि सभी व्यापारी त्योहारी सीजन को छोड़कर अन्य दिनों में अपने प्रतिष्ठान रात आठ बजे तक बंद कर दें।

Advertisement