अब विकास कार्यों मे नहीं होगी देरी! अनिल विज ने उठाया ये कदम

Advertisement

------------- Advertisement -----------

चंडीगढ़. हरियाणा के शहरी स्थानीय निकाय एवं गृहमंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने कहा कि निकाय कार्यों के शीघ्र निपटान के लिए प्रदेश के प्रत्येक जिले में एचसीएस (HCS) अधिकारी तैनात किया जाएगा. अनिल विज ने कहा कि जिलों में उपायुक्तों की व्यस्तता के कारण निकायों के कार्य प्रभावित होते हैं. इन अधिकारियों की नियुक्ति से ऐसे सभी कार्यों को जल्द ही निपटाया जाएगा. इससे लोगों की शिकायतों के निवारण में भी सहायता मिलेगी.

गृहमंत्री ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा जारी की गई शिक्षा नीति नई पीढ़ी के उत्थान के लिए मील का पत्थर साबित होगी. देश में करीब 35 वर्षों के बाद बनाई गई इस नीति से शिक्षा के क्षेत्र में आमूलचूल परिवर्तन होगा, क्योंकि किसी भी देश का उत्थान उसकी शिक्षा पर निर्भर करता है. इस शिक्षा नीति से न केवल ड्रॉपआऊट बच्चों में कमी आएगी, बल्कि उनके द्वारा प्राप्त की गई शिक्षा को भी मान्यता मिलेगी. इसके साथ ही 5वीं कक्षा तक के बच्चों को स्थानीय भाषाओं में शिक्षा प्रदान करना भी एक बड़ा निर्णय है, इससे देश की दिशा और दशा दोनों में सकारात्मक बदलाव आएगा.

Advertisement

राम मंदिर निर्माण पर कही ये बात

विज ने कहा कि श्रीराम जन्म भूमि पर मन्दिर निर्माण के लिए अयोध्या में 5 अगस्त को किया जा रहा है. भूमि पूजन एक ऐतिहासिक कार्य होगा, जिसको हिन्दुस्तान की जनता हमेशा याद रखेगी. उन्होंने कहा कि इसके लिए देश की जनता ने सदियों से न केवल संघर्ष किया बल्कि शारीरिक एवं मानसिक पीड़ा भी झेली है. इस सूची में शामिल वे स्वयं भी 19 दिनों तक जेल में रहे हैं. इसलिए जनता इस दिन को दिवाली की तरह दीप प्रज्ज्वलित कर मनाएगी.

राहुल गांधी पर साधा निशाना

गृहमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के राहुल गांधी ने अपने बयानों से हमेशा देश की जनता को निरूत्साहित किया है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी कभी भी देश की खुशी में न तो शामिल होते हैं और न ही दूसरों को खुश देखना चाहते हैं. वे देश की जनता में राफेल पर भ्रांतियां पैदा कर अपनी कुत्सित मंशा को दर्शाते रहते हैं. राफेल दुनिया के आधुनिकतम लड़ाकू विमानों में से एक है, जिस पर प्रत्येक भारतीय को नाज है.

Advertisement